सभी खबरें

जबलपुर :  युवक के साथ थैले में रखकर नशीले इंजेक्शन बेच रहा था किशोर, फिर धमक पड़ी पुलिस

जबलपुर :  युवक के साथ थैले में रखकर नशीले इंजेक्शन बेच रहा था किशोर, फिर धमक पड़ी पुलिस
 एक लाख रुपए के 3435 नग नशीले इंजेक्शन के साथ किशोर और युवक गिरफ्तार, हनुमान ताल पुलिस और क्राइम ब्रांच की कार्रवाई
 द लोकनीति डेस्क जबलपुर

 जबलपुर में अवैध नशीले इंजेक्शन का कारोबार लगातार फल फूल रहा है। नशे के कारोबार में अब किशोरों का भी इस्तेमाल होने लगा है। हनुमान ताल पुलिस ने गुरुवार को शुक्रवारी बजरिया गली से एक युवक और किशोर को गिरफ्तार किया जिनके कब्जे से पुलिस ने बड़ी मात्रा में नशीले इंजेक्शन जखीरा बरामद किया है जिसकी कीमत करीब ₹100000 बताई जा रही है। कार्रवाई के दौरान एक आरोपी मौके से फरार हो गया जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। 
 पुलिस से हासिल जानकारी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने अवैध मादक पदार्थ शराब और नशीले इंजेक्शन के कारोबार में लिप्त अपराधियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए आदेशित किया था। मादक पदार्थों की अवैध तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध गोपाल प्रसाद खांडेल के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक गोहलपुर अखिलेश गौर ने निर्देश जारी करते हुए थाना प्रभारी हनुमान ताल उमेश गोल्हानी के नेतृत्व में पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया था। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि महेश विश्वकर्मा और से साहू नशे की इंजेक्शन फूटा दाल क्षेत्र में शुक्रवारी बजरिया वाली गली में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को नशे के रूप में उपयोग करने के लिए बेचता है। इसके लिए उसने कुछ लड़के भी लगा रखे हैं। दो लड़कों में जिसमें एक बड़ा लड़का जो ग्रे कलर की हाफ वहां की टीशर्ट और दूसरा छोटा सफेद रंग की फुल वहां की टीशर्ट एवं नीली जींस पहने है, नशीले इंजेक्शन बेचने की फिराक में शुक्रवारी बजरिया वाली गली में खड़ा है। सूचना पर थाना हनुमान ताल पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम द्वारा योजनाबद्ध तरीके से मुखबिर के बताए स्थान पर दबिश दी।
थैला खोलकर देखा तो दंग रह गई पुलिस : मौके पर पुलिस को दो लड़के और एक व्यक्ति खड़ा मिला। तीनों पुलिस को को देखकर भागने का प्रयास करने लगे जिस पर दो लड़कों को घेराबंदी कर पुलिस ने दबोच लिया। लेकिन उसमें से एक लड़का भागने में सफल हो गया। पकड़े गए लड़कों के नाम पूछने पर एक ने स्वयं को 16 वर्ष का तथा दूसरे ने अपना नाम यश सोनी (19) निवासी फूटा ताल बड़े जैन मंदिर के पीछे और भागने वाले का नाम महेश विश्वकर्मा उर्फ साहू बताया। तलाशी लेने पर 16 वर्षीय किशोर एक कपड़े के थैले में बुप्रेन्योरफेन के 41 बॉक्स में 10 तो 25 नग इंजेक्शन रखे थे। यश सोनी के सफेद रंग की प्लास्टिक की बोरी में एविल इंजेक्शन की शीशी 10 एमएल 160 नग और बुप्रेन्योरफेन आईपी इंजेक्शन के 30 डिब्बे में 750 इंजेक्शन रखी मिले वही पीछे रखे एक सफेद रंग के प्लास्टिक के थैले में खाकी रंग का कार्टून रखा था। जिसकी जांच करने पर 60 डिब्बे में बुप्रेन्योरफेन 15 100 इंजेक्शन रखे मिले। इतनी बड़ी मात्रा में अवैध नशीले इंजेक्शन और सिर्फ देखकर पुलिस दंग रह गई। 
महेश ने इंजेक्शन बेचने के लिए दिए थे : 16 वर्षीय किशोर और यश सोनी से इंजेक्शन के संबंध में पूछताछ करने पर दोनों ने बताया कि महेश विश्वकर्मा और साहू ने यह इंजेक्शन उस उन्हें बेचने के लिए दिए थे। पुलिस को आता देख वह इंजेक्शन से भरा कार्टून छोड़कर भाग गया महेश विश्वकर्मा यस सोनी और 16 वर्षीय किशोर के द्वारा यह जानते हुए भी कि इन इंजेक्शन ओं के अत्यधिक उपयोग से नशे के साथ मृत्यु भी हो सकती है अवैध रूप से प्रतिबंधित इंजेक्शन विक्रय कर ना पाए जाने पर तीनों के खिलाफ धारा 328, 34 भारतीय दंड विधान एवं 5/13 औषधि नियंत्रण अधिनियम का मामला दर्ज कर फरार महेश विश्वकर्मा की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button