राज्यों से

सिवनी घटना पर बोले गोविंद सिंह, हो इसकी न्यायिक जांच, CBI पर भरोसा नहीं….BJP-RSS पर साधा निशाना

सिवनी : नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने एक बार फिर भाजपा और आरएसएस पर बड़ा हमला बोला। दरअसल, हालही में मध्यप्रदेश के सिवनी में गौ हत्या के शक में 2 आदिवासियों की मॉब लिंचिंग की गई। जिसके बाद गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल सिवनी पहुंचा। इस दौरान गोविंद सिंह ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की।

मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए गोविंद सिंह ने कहा की बीजेपी और आरएसएस अपने अलग-अलग दलों को लाठी-डंडों की ट्रेनिंग दे रहे हैं। चुनाव के कारण बीजेपी पूरे प्रदेश में इस तरह का माहौल बना रही है। आदिवासियों पर दबाव बनाया जा रहा है कि वो आने वाले चुनाव में वोट डालने ना जाएं।

नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि बजरंग दल के शेर सिंह राठौर ने इस वारदात को अंजाम दिया है। बजरंग दल के लोगों ने लाठी, फरसा और डंडों से आदिवासियों को इतना पीटा कि उनकी मौत हो गई। यहां तक कि हमलावरों ने घरों की महिलाओं को भी नहीं छोड़ा। उन पर भी जानलेवा हमले किए।

इस दौरान उन्होंने कहा- कांग्रेस पार्टी इस पूरी घटना की न्यायिक जांच की मांग कर रही है। गोविंद सिंह ये तक कह गए कि उन्हें सीबीआई पर भरोसा नहीं है। क्योंकि सीबीआई केंद्र और राज्य सरकार के इशारे पर काम कर रही है। इसलिए इस पूरी घटना की न्यायिक जांच होना चाहिए। अगर समय पर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो कांग्रेस हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button