सभी खबरें

Rajgarh : राजगढ़ थप्पड़ काण्ड पर सरकार गंभीर, निधि निवेदिता की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

 

Rajgarh, Gautam Kumar :- मध्यप्रदेश सरकार ने राजगढ़ थप्पड़ काण्ड की जांच के लिए एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति का गठन किया है। राजगढ़ जिला कलेक्टर निधि निवेदिता पर आरोप है की उन्होंने 19 जनवरी को एक रैली के दौरान पुलिस के एक उप-निरीक्षक (ASI) को थप्पड़ मार दिया था।

नगरीय प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव, संजय दुबे और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उपेंद्र जैन को इस समिति का सदस्य बनाया गया है। ये दोनों अधिकारी इस घटना की जांच करेंगे, सभी संबंधित लोगों से बात करेंगे और एक हफ्ते के भीतर मुख्यमंत्री को रिपोर्ट भी सौंपेंगे।

भाजपा ने बनाया था मुद्दा
राजगढ़ जिला कलेक्टर निधि निवेदिता 19 जनवरी को सीएए के समर्थन में समर्थन जुटाते हुए भाजपा नेताओं को थप्पड़ मारते हुए कैमरे में कैद हुईं थी।
विपक्षी भाजपा ने पूरी घटना को मुद्दा बनाने की कोशिश की थी और 23 जनवरी को राजगढ़ में हुई घटना के विरोध में एक रैली का आयोजन भी किया था।
23 जनवरी को एक  रैली के दौरान, भाजपा के पूर्व विधायक और मंत्री बद्रीलाल यादव ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में जिला कलेक्टर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी।
राज्य के आईएएस अधिकारियों के संघ ने यादव की टिप्पणी पर कड़ा विरोध दर्ज किया था जिसके बाद बद्रीलाल यादव के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और 294 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

राज्य के डीजीपी वीके सिंह ने राज्य के गृह विभाग को एसडीएम सौम्या सिंह द्वारा की गई जांच की रिपोर्ट सौंपी थी। इस रिपोर्ट को सौंपे जाने के बाद इस मामले ने एक नया मोड़ ले लिया था। सौम्या सिंह ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि जिला कलेक्टर ने एसआई नरेश शर्मा को थप्पड़ मारा था जिन्होंने पूरी घटना की लिखित शिकायत दर्ज की थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button