सभी खबरें

कोरोना को हराने के लिए अपने अपने लाइफस्टाइल में थोड़ा बदलाव लाना होगा, "भारतीय संस्कृति" अपनानी होगी : डॉ नरोत्तम मिश्रा

भोपाल से गौतम कुमार की रिपोर्ट 

मध्य प्रदेश के नए स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने आज एक समाचार एजेंसी से बातचीत करते हुए कहा की कोरोना महामारी से छुटकारा पाने के लिए हमें जरूरत है अपने लाइफ स्टाइल में बदलाव लाने की। उन्होंने कहा कि फिलहाल लाइफस्टाइल में बदलाव लाते हुए हमें भारतीय संस्कृति अपनाने की सख्त जरूरत है। डॉ मिश्रा ने मीडिया से कहा कि करना को लेकर जो विश्व भर से रिपोर्ट आ रही हैं उसके अनुसार इस महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई काफी लंबी चलने वाली है। उन्होंने आगे कहा जब तक कोरोना को खत्म करने वाली वैक्सीन तैयार नहीं हो जाती है इससे बचने के लिए लोगों को जरूरी उपाय अपनाना आवश्यक है। सोशल डिस्टेंसिंग मास्क और फेस कवर का सभी लोगों को उपयोग करना होगा और आम लोगों को खुद जागरूक रहकर हाथ मिलाने की वजह नमस्ते करने और घर में प्रवेश करने से पहले शरीर को पानी और साबुन से साफ करने जैसा कदम आवश्यक रूप से उठाना होगा।

टेस्टिंग सुविधाएं बढाई जायेंगी 

डॉक्टर मिश्रा ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार कोरोना से निपटने के लिए जितने जरूरी कदम हो उससे कहीं ज्यादा उठा रही है। मध्यप्रदेश में टेस्टिंग क्षमताएं और सुविधाएं बढ़ाने के प्रयास लगातार जारी हैं। आम लोगों की इम्यूनिटी क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष विभाग के युवाओं से आवश्यक दवाएं भी बाटी जाएंगी।

लॉकडाउन खोलने पर ये बोले 

मध्य प्रदेश में लोक डाउन कब तक रहने की उम्मीद है इस सवाल के जवाब में नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस संबंध में 3 मई को ही कोई जानकारी दी जा सकती है अभी इस मुद्दे पर कोई भी बात नहीं की जाएगी। फिलहाल केंद्र से मिल रहे निर्देशों पर ही अमल किया जा रहा है एक अन्य सवाल में डॉक्टर मिश्रा ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्लाज्मा थेरेपी से खोलना के इलाज का कार्य प्रदेश में भी करने की अनुमति दे दी है। आपको बता दें इसकी पहल भी डॉ मिश्रा ने ही सबसे पहले की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button