सभी खबरें

जबलपुर के 20 परिवारों ने नागरिकों को यह संदेश दिया है, कोरोना योद्धाओं को शुभकामनाएं देकर करें प्रोत्साहित

मध्यप्रदेश/जबलपुर(Jabalpur)-: कोविड -19 (Covid -19 ) वायरस के संक्रमण को रोकने और संक्रमित व्यक्तियों का इलाज करने वाले डॉक्टर, चिकित्सा विभाग स्टाफ, प्रशासनिक लोग व सामाजिक संगठनों के सदस्यों का  सम्मान करें। ये कोरोना (Corona)योद्धाओं को शुभकामनाएं देकर प्रोत्साहित करना भी हमारा धर्म है।इस समय संक्रमण फैलने से उत्पन्न संकट के टाइम में ये कोरोना योद्धा अपनी जान जोखिम में डालकर शहर को बचने का काम कर रहे हैं। शहर की यादव कॉलोनी(Yadv kaloni) में दया नगर स्थित 'यादव परिसर' के 20 परिवारों ने नागरिकों को यह संदेश दिया है।

यादव परिसर सोसायटी के सदस्य शंकर यादव(Shankr yadv) ने बताया कि जबलपुर में कोरोना संक्रमितों को टाइम पर इलाज मिलने से वे स्वस्थ होकर अपने-अपने घरों को लौट रहे हैं। जबलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 119 पर पहुंच चुकी है। अब पीड़ितों में से करीब 27 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गये हैं। इस शहर में कोरोना योद्धा टाइम पर समझदारी नहीं दिखाते, तो यहां पीड़ितों की बड़ी संख्या होती। वर्तमान में कोरोना योद्धा शहर के हॉटस्पाट, कंटेनमेंट एरिया का लगातार भ्रमण करके स्थिति पर नजर रखते हैं। प्रशासनिक लोग व समाजसेवी संगठन के सदस्य कोरोना प्रभावितों को राशन और अन्य जरूरी  की आपूर्ति कर रहे हैं। वहीं नगर निगम प्रशासन का अमला शहर की मुख्य सड़कों, संस्थानों को सैनिटाइज करने में जुटा है। साथ ही निगम के सफाई कर्मचारी शहर के सभी वार्डों की साफ-सफाई व्यवस्था बहाल बनाकर रखे हैं। कोरोना संकट के चलते नागरिकों को यह सुविधाएं बनाना किसी युद्ध से कम नहीं है।

कोरोना से बचने यह कियाः

सोसायटी सदस्य शंकर यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचने को लेकर यादव परिसर के सभी परिवार सावधान हैं। इस परिसर में बीते डेढ़ माह से बाहरी लोगों का आवागमन  बंद है। लॉकडाउन के दौरान सभी परिवार घर पर ही रहते हैं।  परिवारों के कुछ सदस्य जरूरी काम होने से घर के बाहर चेहरे पर मास्क व हाथों में सैनिटाइजर लगाकर निकलते हैं। परिसर के  परिवारों के सदस्य सुबह मेनगेट पर जाकर अखबार, दूध, सब्जी-फल खरीदी करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button