सभी खबरें

Corona Update : इंदौर के बाद अब भोपाल में संक्रमण की रफ़्तार तेज़, एक और नए जिले में पहुंचा संक्रमण

भोपाल से गौतम कुमार की रिपोर्ट 

मध्यप्रदेश स्वास्थय विभाग ने आज का कोरोना बुलेटिन जारी कर दिया है। ज़ारी बुलेटिन के अनुसार यहाँ कोरोना संक्रमित लोगों का आकड़ा अब 3341 हो गया है। यानि कि पिछले 24 घंटे में 89 नए मरीज़ मिले हैं। इंदौर में कोरोना के 28 नए मरीजों कि पुष्टि हुई है जबकि भोपाल में 27 नए मरीज़ मिले हैं। यानी कि संक्रमण अब इंदौर से ज्यादा भोपाल में फ़ैल रहा है। आज रायसेन में 

भोपाल में लगातार बढ़ रहा संक्रमण 

जहांगीराबाद इलाके में पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 127 से बढ़कर 139 हो गई है। मंगलवारा क्षेत्र में तीन नए मरीज मिले हैं। यहां भी मरीजों की संख्या 45 हो गई है। इधर शहर में गुरुवार को 19 और मरीज ठीक होकर घर लौटे। इनमें 9 महीने का मासूम शुभांकर और 70 वर्षीय फूलवती बाई शामिल है। शहर में 679 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। इनमें से 399 ठीक होकर घर लौट चुके हैं।  इन मरीजों पर अर्ली ऑक्सीजन थैरेपी का इस्तेमाल किया गया है।  इसमें मरीजों के गले और लंग्स में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाई जाती है। चिरायु के डायरेक्टर अजय गोयनका के अनुसार इससे भोपाल का रिकवरी रेट 57 फीसदी तक पहुंच गया है। 

चंदननगर में आज फिर कोरोना वारियर्स पर हमला 

इंदौर के चंदन नगर में मेडिकल टीम और पुलिस पर हमला हुआ था। उस घटना का वीडियो पूरे देश में वायरल हुआ था। एक बार फिर उसी चंदन नगर में पुलिस पर हमला किया गया है। इस बार हमला एक गैंग ने किया है। पुलिस के पास इस गैंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है। अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इंदौर के बाद अब मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों में भी संक्रमण तेज़ी से फ़ैल रहा है। जिनमे भोपाल और उज्जैन सबसे आगे हैं। जहां भोपाल में आज 27 नए केस मिले हैं वहीं  एक और जिला गुना भी अब कोरोना संक्रमित हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button