सभी खबरें

भोपाल स्टेशन में 02 महीनो से बंद पड़ी हैं लिफ्ट, जिम्मेदार नहीं ले रहे सुध , बुजुर्ग और दिव्यांग यात्री हो रहें खासा परेशान।

भोपाल स्टेशन में 02 महीनो से बंद पड़ी हैं लिफ्ट, जिम्मेदार नहीं ले रहे सुध , बुजुर्ग और दिव्यांग यात्री हो रहें खासा परेशान। 

भोपाल स्टेशन पर ख़राब लिफ्टों की वजह से यात्री हो रहे परेशान। 

बदहाली के दौर से गुजर रहा भोपाल स्टेशन। 

भोपाल स्टेशन से अधिकारियों की पोल खोलने वाली खबर सामने आई है।  बता दें की भोपाल स्टेशन पर 5 में से 3 लिफ्ट 2 महीने से खराब पड़ी हैं। जिसके चलते आम यात्री तो परेशान हो ही रहे हैं लेकन सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना विकलांगों और बुजुर्गो को करना पड़ रहा है।  50000 यात्री संख्या वाले स्टेशन पर लिफ्ट मशीन सितंबर महीने से ही खराब पड़ी है। इसके बाबजूद मेंटेनेंस अभी तक नहीं हो पाया। 

स्टेशन प्रशासन की तरफ से भले ही लगातार सुविधाएं दिए जाने का दावा किया जा रहा हों , परन्तु भोपाल स्टेशन की हालिया स्थिति तो कुछ और ही बयां कर रहीं हैं। 

भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्मो पर कुल 5 मशीन लगी हुई हैं।  जिनमें से 3 लिफ्ट मशीन खराब चल रही है। करीब 50000 यात्री यहाँ रोजाना सफ़र करते है।  इसके बावजूद रेलवे के आला अधिकारी द्वारा लगातार इसकी अनदेखी की जा रही है। 

यह मामला तब सामने आया जब प्लेटफार्म नंबर 6 के पास एक बुजुर्ग महिला स्टेशन पर जाने के लिए लिफ्ट का बटन प्रेस कर रही थी।  लेकिन लिफ्ट के ख़राब होने के कारण महिला को फुट ओवरब्रिज के सहारे से ही स्टेशन पर जाना पड़ा। वही दूसरा मामला एक और अन्य प्लेटफार्म का है। जहां पर लिफ्ट से नीचे जाने के लिए गेट के बाहर खड़े लोग बार-बार बटन प्रेस कर रहे थे लेकिन दरवाजा नहीं खुला। 

इस तरह की परेशानियां बदस्तूर रोज़ भोपाल आने वाले लोगों को झेलनि पद रहीं हैं।  फिर चाहें वह सफाई का मामला हो या सुरक्षा से जुड़ा हुआ। 
पहले भी इसी तरह की लापरवाही वाली ख़बरों ने प्रशासन को आगाह किया था। परन्तु तब की तरह आज भी प्रशासन मामलें की जांच के पुराने जुमले गड़ रहा हैं।  
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button