सभी खबरें

भोपाल के आस पास के 50 गांवों में फैला Corona, मुख्य वजह हरिद्वार में कुंभ से लौटे लोग! कई ग्रमीणों की मौत

भोपाल : शहर के आसपास बैरसिया, गुनगा, आदमपुर छावनी, कोलार, रातीबड़, खजूरी, परवलिया, सुखीसेवनिया, बिलखिरिया समेत 50 से ज्यादा गांवों में कोरोना संक्रमण अचानक तेजी से बढ़ा। यहां बुखार सर्दी खांसी की वजह से ग्रामीण बीमार हो रहे हैं। इसके साथ ही कई ग्रमीणों की जान भी गई हैं।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार 5 गांव में 3 हफ्ते में 2539 मरीजों में कोरोना के लक्षण पाए गए। जबकि 87 मरीज पॉजिटिव पाए गए। हल्के लक्षण वाले ग्रामीणों को होम आइसोलेशन और दवा मुहैया कराई जा रही हैं। बैरसिया और गुनगा से लगे आस-पास के गांव में तेजी से संक्रमण फैल रहा हैं। वहां पर लोगों की जान भी जा रही हैं।

क्यों गांवों में तेज़ी से फैला कोरोना

भोपाल के आसपास लगे गांव में कोरोना के तेजी से फैलने की मुख्य वजह हरिद्वार में कुंभ (Kumbh) से लौटे लोगों के कारण मानी जा रहीं हैं। कहा जा रहा है कि इन लोगों ने अपना इलाज भी नहीं करवाया और गांव में आना-जाना जारी रहा। इसलिए संक्रमण तेज़ी से फैल गया। कुंभ से लौटे कुछ लोगों की मौत भी हुई हैं।

वहीं, दूसरी तरफ ग्रामीण स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव की वजह से ना ही अपनी कोरोना जांच करा पा रहे हैं और ना ही उन्हें दूसरी स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध हो पा रही हैं। ऐसे में झोलाछाप डॉक्टरों के भरोसे इलाज चल रहा हैं।

बताया जा रहा है कि इनमें से किसी ने भी अस्पताल में इलाज नहीं करवाया इसलिए इनका कोई ठोस आंकड़ा सरकार के पास नहीं हैं। हालांकि अब सरकार ने ग्रामीण अंचलों पर फोकस किया है और स्वास्थ सुविधाओं को पहुंचाने का दावा किया जा रहा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button