सभी खबरें

भाजपा – कांग्रेस के बीच जमकर चले लात घूसे , मेयर अलोक शर्मा बाल – बाल बचे

  • मैनिट चौराहे की घटना
  • दोनों पक्षों के बीच हुई जमकर मारपीट
  • मेयर अलोक शर्मा पर भी हुआ हमला

Bhopal News Gautam :- हॉकर्स कार्नर (Hockers Zone) के उद्घाटन के दौरान दोनों पक्षों के बीच हुई झड़प। भाजपा और कांग्रेस समर्थकों में कल यानी की रविवार को जमकर हाथापाई हुई। इस दौरान मेयर (Mayor) आलोक शर्मा (Alok Sharma) भी फंस गए। किसी तरह वह कार्यक्रम छोड़कर निकल गए। विवाद बढ़ने का कारण कार्यक्रम में कांग्रेस (Congress) नेताओं को आमंत्रित नहीं करना बताया गया। जब देश के दो राष्ट्रीय पार्टी (National Parties) के कार्यकर्ताओं का ये हाल है तो जाने देश का ये क्या करेंगे।

क्यों हुई लड़ाई
बताया जा रहा है कि मेयर (Mayor) अलोक शर्मा मीडियाकर्मियों (Media Persons) से बातचीत कर रहे थे उसी दौरान कुछ लोगों ने कुर्सियां फेंकी जिसके बाद मामला बढ़ गया और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में साफ़ तौर पर यह देखा जा सकता है। लड़ाई होने की मुख्य वजह इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं का ना बुलाना बताया जा रहा है।  

कौनसा कार्यक्रम था
नगर निगम ने मैनिट (MANIT) चौराहे के पास हॉकर्स कॉनर्स बनवाया है। रविवार को इसका उद्घाटन करने के लिए महापौर (Mayor) आलोक शर्मा समेत भाजपा नेता पहुंचे। कार्यक्रम में स्वागत होर्डिंग में पूर्व विधायक उमाशंकर गुप्ता का फोटो लगा था। इस पर कांग्रेस ( कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जताई। पार्षद मोनू सक्सेना, संतोष कंषाना, योगेंद्र चौहान का कहना था कि नगर निगम के कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के जनप्रतिनिधियों को नहीं बुलाया गया। जबकि भाजपा (BJP) के पूर्व विधायक (MLA) आमंत्रित किए गए हैं। विवाद बढ़ा तो दोनों पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच मामला मारपीट तक पहुंच गया। देखते ही देखते दोनों पक्ष एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकने लगे। पुलिस ने दोनों पक्षों पर केस दर्ज कर लिया।

वहीँ मेयर (Mayor) अलोक शर्मा ने सफाई दी की कांग्रेस नेताओं को आमंत्रित किया गया था लेकिन वह अपनी मर्ज़ी से नहीं आये तो इसमें हमारी क्या गलती। उन्होंने कहा की. जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा को बुलाया गया था लेकिन किन्ही कारणों से वह नहीं आ पाए। वहीँ नगर निगम का कहना है की वह किसी का निजी आयोजन था इसमें हमारी कोई सहभागिता नहीं थी।

पहले भी हुई है झड़प
ऐसा पहली बार नहीं है जब इन दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई हो। इससे पहले भी 28 दिसंबर को दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प देखने को मिली थी। मिंटो हॉल में महापौर आलोक शर्मा के नागरिक अभिनंदन समारोह में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। इससे नाराज महापौर समर्थकों ने उनकी धुनाई कर दी। बीच- बचाव करने पहुंचे जहांगीराबाद टीआई चौहान भी उनकी चपेट में आ गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button