सभी खबरें

छिंदवाड़ा :- 3000 जोड़ों की एक साथ हुई शादी, गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हुआ "मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना"

  • सामूहिक विवाह का हुआ आयोजन
  • कमलनाथ हुए शामिल
  • एक साथ 3000 जोड़ों की हुई शादी
  • गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में सामूहिक विवाह हुआ शामिल

छिंदवाड़ा / नीतेश पटेल और गरिमा श्रीवास्तव की रिपोर्ट :- आज छिंदवाड़ा में सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा के सांसद एवं कमलनाथ(Kamalanath) के सुपुत्र नकुलनाथ(Nakulnath) मौजूद रहे कार्यक्रम में करीब 3000 जोड़ों का एक साथ विवाह संपन्न हुआ यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री विवाह योजना के अंतर्गत हुआ।

छिंदवाड़ा के सांसद नकुलनाथ ने सभी जोड़ों को आशीर्वचन दिया इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश छात्र संघ मंत्री एवं एवं छिंदवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री भी शामिल रहे हैं साथ ही साथ कांग्रेस के कई विधायक भी कार्यक्रम में सम्मिलित रहे नकुल नाथ में सभी नए जोड़ों के साथ-साथ उनके परिवारजनों को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी नकुल नाथ ने कहा कि सभी जोड़े अपना नाम प्रशासन को जरूर लिखा कर जाएं क्योंकि छिंदवाड़ा का यह सामूहिक विवाह आज विश्व रिकॉर्ड की श्रेणी में शामिल हो जाएगा।

 मुख्यमंत्री के प्रयास से बनेगा ऐसा पहली बार हुआ है जब सभी धर्मों का सामूहिक विवाह एक स्थान पर हुआ है सरकार की तरफ से सभी सामान्य जोड़ों को 51000 नगद राशि प्रदान की जा रही है वही दिव्यांग जोड़ों को 100000 की राशि मिलेगी।
 नकुलनाथ में छिंदवाड़ा नगर निगम का धन्यवाद दिया छिंदवाड़ा में आयोजित यह मुख्यमंत्री विवाह योजना अब तक का सबसे बड़ा सामूहिक विवाह कार्यक्रम है मुख्यमंत्री विवाह योजना गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. कमलनाथ ने सभी जोड़ों एवं उनके परिजनों को बधाई और आशीर्वाद दिया।

कमलनाथ ने सभी जोड़ों से कहा कि आप सभी एक साथ संकल्प लें कि आप हमेशा एक साथ रहेंगे और सभी मूल्यों को अपनाएंगे, मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी धर्मों के लोग परस्पर एकता  के साथ अपनी आगे की जिंदगी व्यतीत करेंगे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button