सभी खबरें

Breaking news सिहोरा में कोरोना की दस्तक, महिला शिक्षक सहित दो युवक निकले कोविड-19 पॉजिटिव

Breaking news सिहोरा में कोरोना की दस्तक, महिला शिक्षक सहित दो युवक निकले कोविड-19 पॉजिटिव

आरटी पीसीआर टेस्ट में तीनों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
 स्वास्थ्य विभाग ने घर में किया आइसोलेशन
जबलपुर में पिछले 4 दिनों में 350 मामले आए सामने

द लोकनीति डेस्क जबलपुर/ सिहोरा

मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का सबब बन गए। हालात यह है कि पिछले 24 घंटों में मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस 17 मामले अभी तक सामने आए हैं। कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों के चलते मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 3 शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन लगा दिया है। बात अगर जबलपुर की की जाए तो पिछले 4 दिनों में जबलपुर में 350 कोविड-19 के मामले अभी तक सामने आ चुके हैं जिसमें शासन-प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है। 

लोगों की लगातार अनदेखी, बाजारों में बढ़ती भीड़

कोविड-19 को लेकर लोगों की लगातार अनदेखी और बाजारों में बढ़ती भीड़ ने कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी कर दी है। इसी अनदेखी का कारण है कि पिछले 24 घंटे में मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के 917 से अधिक मामले अभी तक सामने आ चुके हैं।

जबलपुर में 4 दिनों में 350 मामले आए सामने
बात जबलपुर की की जाए तो यहां कोविड-19 का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है आंकड़ों की बात की जाए तो पिछले 4 दिनों में जबलपुर में कोविड-19 की 350 मामले सामने आ गए ऐसे में शासन और प्रशासन के सामने चिंता की लकीरें बढ़ती ही जा रही है आंकड़ों पर नजर डालें तो मंगलवार को जहां यह आंकड़ा 72 था वहीं बुधवार को 65 गुरुवार को आंकड़ा शतक पार करने की करीब 97 पहुंच गया वहीं शुक्रवार को यह आंकड़ा सौ पार करते हुए 116 तक जा पहुंचा। 

सिहोरा में तीन लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

जबलपुर में बढ़ते कोविड-19 के मामलों का असर अब सिहोरा में भी देखने को मिलने लगा है शुक्रवार और शनिवार को आई दो रिपोर्ट के मुताबिक सिहोरा नगर पालिका क्षेत्र के एक शासकीय स्कूल की 45 वर्षीय शिक्षिका की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिहोरा सिविल अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर सुनील लटियार के मुताबिक शुक्रवार को महिला का आरपीसीटीआर टेस्ट किया गया था, जिसमें महिला की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आई है। बताया जाता है कि महिला को कई दिनों से बुखार आ रहा था और वह 11 मार्च से स्कूल नहीं आ रही उसने मेडिकल लीव ले रखी थी। फिलहाल महिला को होम आईसुलेशन में घर में ही रखा गया है और उसकी सतत निगरानी की जा रही है। ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर दीपक गायकवाड के मुताबिक  गोसलपुर क्षेत्र में रहने वाले 42 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आरसीपीआर टेस्ट के बाद युवक का सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। वही मझौली तहसील के गुरुजी रहने वाले 40 वर्षीय युवक की कॉमेडी 19 रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। युवक का शुक्रवार को आरपीसीटीआर टेस्ट किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button