सभी खबरें

भोपाल : गांधी मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही, छात्रा से रेप की कोशिश, प्रबंधन खामोश 

भोपाल: प्रदेश के सबसे बड़े गांधी मेडिकल कॉलेज से एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया हैं। बताया जा रहा है कि यहां एक अज्ञात व्यक्ति हॉस्टल में घुस आया, और उसने एक जूनियर डॉक्टर के साथ रेप की कोशिश की। सफल न हो पाने पर उस अज्ञात युवक ने छात्रा पर पेचकस से हमला किया। लेकिन जूनियर डॉक्टर किसी तरह उस पर हमला कर वहां से निकलने में कामयाब रही। 

इस घटना के बाद गांधी मेडिकल कॉलेज के छात्रों में आक्रोश बना हुआ हैं। छात्रों का आरोप है कि कॉलेज में सुरक्षा का कोई पुख्ता इंतेज़ाम नहीं हैं। यहां हर कोई बिना जांच पड़ताल के कॉलेज में एंट्री कर लेता हैं। छात्रों का कहना है कि यहां ना तो सुरक्षा गार्ड है और ना ही सीसीटीवी कैमरे, हॉस्टल के बाहर के कमरों और कैंपस में लाइट की व्यवस्था ही नहीं हैं। 

छात्रों ने बताया की खिड़कियों में ग्रिल ना होने के चलते कमरों में घुसना बेहद आसान होता हैं। यही वजह है कि आज जूनियर डॉक्टर बाल बाल बची। 

इसके अलावा यहां के छात्रों का आरोप है कि प्रबंधन इसको लेकर कोई भी ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं। उनका कहना है कि कई बार हम इसकी शिकतय प्रबंधन से कर चुके है, लेकिन अब तक सुरक्षा के कोई भी इंतेज़ाम नहीं किये गए हैं। इतना ही नहीं छात्रों ने बताया की इस से पहले भी कई बार जूनियर डॉक्टरों (युवतियों) से छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें हुईं हैं। लेकिन इसके बावजूद कोई कार्यवाही अब तक नहीं की गई हैं। 

छात्र यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे बताया की पिछले 6 महीने में चोरी की करीब एक दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं। करीब 8 बार दो पहिया वाहन चोरी जा चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button