सभी खबरें

मेरे हस्बैंड मुझको प्यार नहीं करते

 

  • पत्नी ने पति पर लगाए गंभीर आरोप
  • भरण – पोषण के लिए मांगे सवा करोड़ रूपये

Bhopal News Gautam :- प्रदेश की राजधानी भोपाल के फैमिली कोर्ट से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार एक महिला ने अपने पति से सिर्फ इसलिए तलाक मांगा है क्योंकि वह दांपत्य जीवन को निभाने में सफल नहीं है। महिला ने कोर्ट में अपील भी की है कि उसे तलाक दिला कर उसके भरण-पोषण के लिए सवा करोड़ रुपए दिलवाए जाएं। साथ ही महिला ने कोर्ट में यह भी मांग रखी है कि पति का मेडिकल टेस्ट भी करवाया जाए।

पति नहीं रखता अपने साथ
यह अजीबोगरीब मामला उस वक्त सामने आया जब फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए पहुंची पत्नी ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए। पत्नी ने कहा है कि वह दांपत्य जीवन के निर्वहन के लायक नहीं है।बल्कि प्रतिष्ठा बचाने के लिए उसके घर वालों ने उसकी शादी मुझसे करवा दी है। अब उस लड़की की जिंदगी दांव पर है शादी के 3 साल बीत जाने के बाद भी लड़की का दावा है कि उसका पति उसको अपने साथ नहीं रखता है। वही पति मुंबई स्थित एक कंपनी में इंजीनियर है जबकि पति ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह संपत्ति हड़पने के लिए यह सब कुछ कर रही है। इस परिवार को बिखरने से बचाने के लिए फैमिली कोर्ट ने उनको काउंसलिंग की सलाह दी है।

 

                     

 

महिला ने पति पर लगाए गंभीर आरोप
महिला ने अपने पति पर बहुत गंभीर आरोप लगाए। महिला का कहना है कि उसका पति उसको हनीमून पर विदेश ले गया था जहां की पति तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर पत्नी के करीब भी नहीं आया। हनीमून से लौटने के बाद उसने अपनी पत्नी को भोपाल में रह रहे अपने परिजनों के पास छोड़ दिया और खुद मुंबई चला गया। काफी जीद करने के बाद भी वह उसे अपने साथ मुंबई नहीं ले गया।

 

                  

 

अब तक आत्महत्या कर चूका होता
वही पति ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने मेरी सामाजिक प्रतिष्ठा खराब की है उसने सभी से कह दिया है कि मैं दांपत्य जीवन निभाने के लायक नहीं , लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है मैंने पत्नी से भावनात्मक रूप से जुड़ने के लिए कुछ वक्त मांगा था। हनीमून के दौरान हम बहुत खुश थे और मैं थोड़ा अलग किस्म का इंसान हूं। पति ने कहा कि भावनात्मक रूप से जुड़ने के बाद ही में शारीरिक रूप से किसी से जुड़ सकता हूं लेकिन मेरी पत्नी ने जो हरकत की है उसके बाद मैं इससे दूरी बनाकर ही रखना चाहता हूं। मेरे सामने उसने ऐसे हालात उत्पन्न कर दिए हैं कि अगर कोई दूसरा व्यक्ति होता तो अब तक आत्महत्या कर चुका होता।

मेडिकल जांच करवाए कोर्ट
वही फैमिली कोर्ट में काउंसलिंग के दौरान दोनों पति-पत्नी ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए। जबकि महिला ने अपने भरण-पोषण के लिए पति से सवा करोड़ रुपए की मांग की है। काउंसलर ने महिला के आरोपों पर जज से पति का मेडिकल करवाने की सिफारिश भी की है। काउंसलरओं की कोशिश है कि एक परिवार टूटने से बच जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button