सभी खबरें

भोपाल : जॉब गिरने से सरकारी कर्मचारी की मौत का मामला, पुलिस ने परिजनों से कहा, लाओ चश्मदीद, CCTV, अज्ञात पर की FIR दर्ज

भोपाल/खाईद जौहर – मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 27 सितंबर सोमवार की रात करीब साढ़े 8 बजे मंत्रालय कर्मचारी राजेश कुमार पाल (50) कैलाश नगर, सेमरा अशोका गार्डन अपने घर जा रहे थे। तभी सुभाष नगर रेलवे फाटक के पहले अचानक उनके ऊपर निर्माणाधीन मेट्रो लाइन से लोहे का जॉब गिर गया था, जिससे उनके सिर पर गंभीर चोट आई थी और घटना में उनकी मौत हो गई थी।

अब ये मामला शहर में तूल पकड़ रहा है, क्योंकि एमपी नगर पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा-304ए के तहत एफआईआर दर्ज की है। जिसपर मृतक के परिजनों ने सवाल उठाए है। 

राजेश के साले सतेंद्र सिंह पाल का कहना है कि अज्ञात पर केस दर्ज करना यह साबित कर रहा कि पुलिस ठेकेदार को क्लीनचिट दे रही है। संबंधित ठेकेदार के साथ मेट्रो कॉर्पोरेशन के अधिकारी भी उतने ही जिम्मेदार हैं। इतना ही नहीं पुलिस ऐसी दलील दे रही कि जैसे ही मौत के लिए राजेश कुमार ही जिम्मेदार हैं। सतेंद्र सिंह पाल ने आरोप लगाया है कि घटना के दिन से पुलिस मामले की लीपापोती में जुटी हुई है। हम लोगों से ही कह रही कि चश्मदीद, सीसीटीवी लाओ। 

सतेंद्र सिंह पाल का कहना है कि पुलिस ने अब तक परिवार को यह भी नहीं बताया कि एफआईआर हो गई है। न ही उन्हें एफआईआर उपलब्ध कराई गई। उन्होंने कहा कि जॉब गिरने के लिए मेट्रो लाइन का निर्माण कार्य करा रहा ठेकेदार जिम्मेदार है। उसकी लापरवाही से ही जॉब गिरा है। काम बंद था तो जॉब नीचे क्यों नहीं रखावाया। यदि नहीं रखावाया तो सुरक्षा की सीधे तौर पर किसकी जिम्मेदारी थी। 

वहीं, इस पुरे मामले में एमपी नगर सीएसपी नागेन्द्र सिंह बैस ने कहा कि पुलिस जांच में कोई लापरवाही नहीं बरत रही है। जांच में जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी उसपर मामला दर्ज किया जाएगा। उनका कहना है कि अभी घटना का कोई चश्मदीद नहीं मिला है। पुलिस साक्ष्य जुटा रही है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button