सभी खबरें

MP : BJP में भी टिकट के लिए मचा बवाल, खंडवा सीट पर फंसा पेंच, इन दिग्गजों के नाम चर्चा में 

  • प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने ली भोपाल में नेताओं की बैठक 
  • स्थानीय नेताओं से लिया 3-3 नाम का पैनल
  • एक-दो दिन में घोषित हो सकते है उम्मीदवारों के नाम 

भोपाल/खाईद जौहर : मध्यप्रदेश की 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी किस को अपना उम्मीदवार बनाए, इसको लेकर अब माथापच्ची चल रहीं हैं। जहां एक तरफ टिकट को लेकर कांग्रेस पार्टी में घमासान मचा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा में भी कुछ ऐसा ही हाल है। भाजपा ने भी अब उम्मीदावारों के चयन को लेकर बैठकों का दौर शूर कर दिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को भाजपा के प्रदेशाध्य्क्ष वीडी शर्मा ने जिला अध्यक्षों, सांसद, विधायक, महापौर, नगर पालिक अध्यक्ष व प्रदेश पदाधिकारियों को भोपाल बुलाकर सभी से अलग-अलग बंद कमरे में चर्चा की। इस दौरान उन्होंने चारों सीट पर सभी से तीन-तीन नाम मांगे। 

कहा जा रहा है कि खंडवा लोकसभा सीट को लेकर भाजपा में भी पेंच फसा हुआ है। इस सीट से कई दिग्गजों के नाम टिकट के लिए सामने आए है। खबरों की मानें तो इस सीट के लिए नंदकुमार सिंह चौहान के पुत्र हर्षवर्धन सिंह चौहान, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस, पूर्व महापौर कृष्ण मुरारी मोघे, पूर्व महापौर भावना विजय शाह के अलावा दो अन्य नेताओं के नाम दिए गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने हर्षवर्धन और अर्चना चिटनिस से भी चर्चा की।

कहा जा रहा है कि अध्यक्ष यहां के दावेदारों और असंतुष्टों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि वीडी शर्मा ने इसे रूटीन बैठक बताया है।

बताते चले की खंडवा लोकसभा सीट पर आदिवासी वोटर निर्णायक भूमिका में होंगे। यही कारण है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आदिवासियों के लिए बड़ी घोषणाएं की और अब पार्टी उन्हें चुनावी एजेंडा बना रही है। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी आदिवासी वोट बैंक को साधने की रणनीति पर काम कर रही है, ताकि इसका फायदा उपचुनाव के अलावा 2023 के विधानसभा चुनाव में मिल सके।

बहरहाल, भाजपा इस सीट की किस को अपना उम्मीदवार बनाती है इसका खुलासा जल्द ही होगा। माना जा रहा है कि 1-2 दिन के भीतर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान पार्टी कर सकती है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button