सभी खबरें

"विकास पार्टी" के नाम से बनेगी कैप्टन अमरिंदर की नई पार्टी, करीबी कांग्रेसियों के साथ जल्द बैठक तय 

“विकास पार्टी” के नाम से बनेगी कैप्टन अमरिंदर की नई पार्टी, करीबी कांग्रेसियों के साथ जल्द बैठक तय 

  •  जल्द बना सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह नई पार्टी
  •  करीबी कांग्रेसियों के साथ नाराज कांग्रेसी भी हो सकते हैं पार्टी में शामिल
  •  हाल ही में अमरिंदर सिंह ने बीजेपी नहीं ज्वाइन करने की कही थी बात 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में यह स्थिति साफ कर दी थी कि वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं लेकिन बीजेपी ज्वाइन नहीं कर रहे हैं.जिसके बाद अब यह बात सामने आई है कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह जल्द ही नई पार्टी बना सकते हैं.

 पंजाब विकास पार्टी होगा इस नई पार्टी का नाम:-

 कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई पार्टी को लेकर यह बात सामने आ रही है कि पंजाब विकास पार्टी पीवीपी के नाम से नई पार्टी तैयार होगी. पार्टी की घोषणा के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने करीबी कांग्रेस नेताओं के साथ संपर्क साध लिया है बहुत जल्द ही वह अपने करीबी कांग्रेसियों से मिलकर बैठक करेंगे.

 पार्टी में नवजोत सिंह सिद्धू के विरोधी होंगे शामिल:-

 कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई पार्टी में नवजोत सिंह सिद्धू के विरोधी शामिल हो सकते हैं. हाल ही में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी जिसके बाद सियासी गलियारों में यह चर्चा शुरू हो गई थी कि कैप्टन अमरिंदर भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं,लेकिन उन्होंने यह स्थिति साफ कर दी है कि वह कांग्रेस जरूर छोड़ रहे हैं लेकिन भाजपा ज्वाइन नहीं करेंगे.

 मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने के बाद अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला करते हुए कहा था कि वह मुख्यमंत्री पद तो छोड़ रहे हैं लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू को जीतने नहीं देंगे. सिद्धू के खिलाफ मजबूत कैंडिडेट खड़े करने की पूरी तैयारी है.

 क्या बात भी सामने आ रही है कि सबसे पहले करीबियों को इस पार्टी से जोड़ा जाएगा और फिर नाराज नेताओं को पार्टी में शामिल किया जाएगा.

 अब देखना होगा कि पंजाब की सियासत में और क्या कुछ होने वाला है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button