सभी खबरें

जबलपुर में हॉट स्पॉट इलाकों से परिवारो की शिफ्टिंग का काम चालू , प्रशासन ने लिया फैसला

मध्यप्रदेश /जबलपुर (Jabalpur)-:  मध्यप्रदेश (madhyapradesh) में कोरोना(Corona ) ने सबसे पहले दस्तक जबलपुर में ही दी थी. दुबई (dubai)से लौटा एक परिवार कोरोना संक्रमित था. जबलपुर.भोपाल(Bhopal ) की तर्ज पर जबलपुर  में भी अब हॉट स्पॉट इलाकों से परिवारो की शिफ्टिंग  का काम चालू  हो गया है. अब  उन लोगों को सुरक्षित जगह शिफ्ट किया जा रहा है जो कोरोना संक्रमण  से अभी बचे हुए हैं.शहर के हॉट स्पॉट इलाकों में कोराना संक्रमित मरीज़ों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने यह फैसला लिया  है.  इसमें सबसे पहले बुजुर्गों और अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगों को यहां से निकाला जा रहा है.ज़िले में अब तक कोरोना मरीजों का ग्राफ बढ़कर 170 तक  पहुंच गया है.

जबलपुर के हनुमानताल((Hanuman),गोहलपुर(Gohalpur ) और चांदनी चौक(Chandni chowk ) जैसे बड़े हॉट स्पॉट ज़ोन में 106 कोरोना संक्रमित मरीज़ मिल चुके हैं. इन इलाकों से रोज़ाना नये-नये  कोरोना मरीज़ मिल रहे हैं. इस कारण  से अब कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए शिफ्टिंग का प्लान  किया  गया है. इस काम की मॉनिटरिंग जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष मिश्रा(Dr. Manish Mishra ) कर रहे हैं.

जबलपुर से हुई थी शुरुआत

मध्यप्रदेश में कोरोना ने सबसे पहले जबलपुर में ही दी थी. दुबई से लौटा एक परिवार कोरोना संक्रमित था. इसी के साथ मध्यप्रदेश देश के कोरोना मैप में शामिल हो गया था. हालांकि टाइम  पर इलाज होने  पर परिवार कोरोना से बाहर आ गया था और लगने लगा था कि जबलपुर में हालात नियंत्रण में हैं. लेकिन अब अचानक संक्रमण तेज़ी से फैलने लगा है.जिले में अब तक कोरोना के 170 मरीज़ संक्रमित हो चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button