सभी खबरें

Bhopal :-कमलनाथ सरकार का पुरुषों के नसबंदी कराने पर यू – टर्न, छवि भारद्वाज पर भी गिरी गाज

  • सरकार ने वापस लिया पुरुषों के नसबंदी का फैसला
  • नेशनल हेल्थ मिशन की डायरेक्टर छवि भारद्वाज को पद से हटाया

भोपाल / गरिमा श्रीवास्तव :- स्वास्थ्य विभाग(Health Department) ने अब पुरुषों की नसबंदी कराने का फैसला वापस ले लिया है। कमलनाथ ने पुरुषों के नसबंदी कराने की ज़िम्मेदारी हेल्थ वर्कर्स को सौंपी थी और साथ ही साथ यह भी कहा था कि अगर हेल्थ वर्कर अपनी जिम्मेदारी भली भांति नहीं निभाते हैं तो उनके ब्वतं काट लिए जाएंगे साथ ही साथ उनकी नौकरी भी चली जाएगी।


यह नियम जनसंख्या नियंत्रण को देखकर बनाया गया था। सरकार के इस फरमान पर विपक्ष ने जमकर निशाना साधा था। यह आदेश NHM ने जारी किया था। विवाद की स्थिति ज़्यादा बन गई। बीजेपी के नेता रामेश्वर शर्मा ने इस पर कई विवादित बयान दिए।
जिसके बाद सरकार ने तुरंत अपना आदेश वापस ले लिया। सरकार ने विपक्ष के बयानबाजी को देखकर सोचा कि यह नियम गले का फ़ांस बन सकता है जिसके बाद तुरंत सरकार ने अपने निर्देश वापस लिए हैं।

वहीं जनसम्पर्क मंत्री पी सी शर्मा ने बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा कि यह आदेश कर्मचारियों की गलती से हो गया जिसकी पूरी जानकारी स्वास्थ्य मंत्री ले रहे हैं।
आपको बता दें कि नेशनल हेल्थ मिशन की डायरेक्टर छवि भारद्वाज (Chhavi Bhardwaj) को मंत्रालय में OSD पदस्थ किया गया। छवि भारद्वाज संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्यप्रदेश के पद पर आसीन थीं।

 

अब ऐसे में बड़ा सवाल ये उठता है कि सरकार को आखिर क्यों Kamalnath को अपना फैसला वापस लेना पड़ा? क्या यह विपक्ष के विरोध के चलते हुआ ? बहरहाल आने वाले दिनों में यह साफ़ हो सकेगी कि किन वजहों से कमलनाथ सरकार ने इतनी जल्दबाज़ी में अपने फैसले को वापस लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button