सभी खबरें

इस योजना के तहत 5 हज़ार छात्रों को मिलेंगे 30-30 हज़ार रुपए, सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) के बीच भी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) कोई भी बड़ा फैसला लेने से नहीं चूक रहे हैं। हालही में उन्होंने मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में असंगठित श्रमिकों के लिए चालू की गई मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना (Sambal Yojna) को फिर से प्रारंभ कर दिया हैं। 

बता दे कि संबल योजना 2018 में शुरू की गई थी, जिसे तत्कालीन सरकार (Former Government) ने बंद कर दिया था। लेकिन सत्ता में वापसी करते ही मुख्यमंत्री शिवराज ने इस योजना को फिर से शुरू कर दी हैं।

संबल योजना का उद्देश्य है कि सरकार के जन कल्याण के प्रयासों से समाज का कोई वर्ग रह ना जाए। सरकार की कोशिश समाज के हर वर्ग को नए शिखर पर ले जाया जाए।

अब सरकार (Government) इस योजना के तहत 12वीं कक्षा में अधिकतम अंत लाने वाले 5000 छात्रों (Students) को 30 हज़ार रुपये का पुरस्कार देगी। मध्य प्रदेश सरकार की यह 'सुपर 5000' (Super 5000) नाम से एक शुरुआत है जो कि संबल परिवार के बच्चों की मदद करेगा। यह फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जन कल्याण संबल योजना के तहत मंगलवार को लिया गया। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि यह योजना गरीबों को उनके जन्म के पहले और मृत्यु के बाद तक फायदा पहुंचाती हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button