सभी खबरें

क्या हुआ जब बहनें बरात लेकर पहुंची दूल्हे के घर , खंडवा में हुई अनोखी शादी

Khandwa News Gautam :- खंडवा (khandwa) में हुई अनोखी शादी। दो बहनें घोड़ी और बरात लेकर पहुंची दूल्हे के घर। पाटीदार समुदाय की है पुरानी परम्परा।

मध्य प्रदेश के खंडवा(Khandwa) में उस वक़्त एक अनोखा माहौल देखने को मिला जब साक्षी और सृष्टि नाम की दो बहनें अपनी बरात खुद लेकर दूल्हे के घर पहुंची। यह नज़ारा देखने को मिला 22 जनवरी को। इन दोनों की शादी(Marriage 22 जनवरी को थी। दोनों बहनों ने अपनी शादी की बारात (Baraat) निकाली और घोड़ों(Horses) की सवारी करके खंडवा में अपने दूल्हे के घरों तक पहुंची ठीक उसी तरह जिस तरह एक दूल्हा बरात लेकर जाता है। इनके पीछे गाने बजाने वाले और नाचने वालों की भी भीड़ मौजूद थी।

                                                               ANI

बताया जा रहा है कि यह दोनों लडकियां पाटीदार (Patidaar) समाज से थी। और यह समाज की परम्परा है कि लडकियां बरात लेकर जाती हैं। एक और जहाँ लड़कियों पर ज़ुल्म दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में एक समाज की लड़कियों को लेकर ऐसी सोच को द लोकनीति सलाम करता है।

लड़की के पिता का क्या कहना  
दुल्हनों के पिता कहते हैं कि , “यह पाटीदार समुदाय की एक लंबी परंपरा है। सरकार और हमारी दोनों की जिम्मेदारी है कि वह 'बेटी बचाओ' के अपने अभियान में सरकार की मदद करे। बेटियों को समाज में पुरुषों के समान माना जाना चाहिए।” इस परंपरा के पीछे का मकसद यही बताना है। ”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button