सभी खबरें

कमलनाथ नहीं बैठा पा रहे हैं अपनी ही पार्टी के विधायकों से समन्वय, नाराज़ विधायक कल विधानसभा के बाहर देंगे धरना

भोपाल : आयुषी जैन : कांग्रेस के भले ही 1 साल बेमिसाल पूरे हो गए हैं, लेकिन कमलनाथ अपने खुद के मंत्रियों से ही अपनी सांठगांठ नहीं बैठा पा रहे हैं. आए दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर पार्टी के ही नेता उन पर सवाल खड़े करते हैं. कमलनाथ अपनी ही सरकार के खिलाफ मुखर हो रहे हैं. कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह और हरदीप डंग के बाद ग्वालियर पूर्व से कांग्रेस विधायक मुन्नालाल ने चिट्ठी लिखकर सीएम कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.  मुन्नालाल ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी माने जाते हैं.

उन्होंने विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार कर दिया और अब कल शनिवार को विधानसभा के बाहर धरना देने की तैयारी में वही मुन्नालाल द्वारा लिखा गया तो पेज का लेटर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. विधायक की इस धमकी के बाद सरकार में हड़कंप मच गया है, हैरानी की बात तो यह है कि विधायक की नाराजगी उस समय सामने आई. जब सिंधिया के डिनर डिप्लोमेसी को लेकर सियासत गर्म है.

सूत्रों की मानें तो विधायक को मनाने की कोशिश की जा रही है, जो कि निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है जिससे आपसी फूट का फायदा बीजेपी उठाएं। इसी वजह से हाल ही में पार्टी से बाहर जाकर बयान देने वाले विधायकों पर पार्टी द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है.

क्यों खफा हैं विधायक?
विधायक अपने क्षेत्र के कार्यों की उपेक्षा को लेकर सीएम कमलनाथ से खफा हैं. उनका कहना है कि सत्ता में आने से पहले कांग्रेस सरकार ने गरीब भूमिहीनों को आवास के लिए पट्टा देने का वचन दिया था, जबकि इस संबंध में मेरे द्वारा कई बार विधानसभा में ध्यानाकर्षण भी किया गया लेकिन 1 साल बीत जाने के बावजूद अब तक पूरा नहीं किया गया है. उन्होंने मुख्यमंत्री से कमलनाथ से सवाल करते हुए कहा कि आखिर इस काम में देरी क्यों? मेरे द्वारा कई मंत्रियों को भी पत्र लिखे जा चुके है, कई बार मैं आपको भी पत्र लिख चुका हूं इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. जनता ने मुझे विधायक चुना और उनका ख्याल रखना मेरा फर्ज है. इसीलिए मै शनिवार को विधानसभा भवन के बाहर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दूंगा।

 

विधायक की मांगे
ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के तहत पिछले 20 साल से निवास कर रहे 12100 गरीब भूमिहीन परिवारों को पट्टे देने हेतु संलग्न सूची अनुसार डीएम ग्वालियर को आदेश प्रदान करें
मध्यप्रदेश में 2014 भाजपा राज्य में भूमिहीनों को पट्टे देने के लिए जो सर्वे किया गया था इस सर्वे को निरस्त कर भूमिहीन गरीबों को पट्टे देने हेतु दोबारा सर्वे आदेश प्रदान करें
ग्वालियर में एडीएम अनूप सिंह द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ता के साथ अभद्र व्यवहार करने की शिकायतें आ रही हैं इसीलिए इसे तत्काल ट्रांसफर किया जाए
मुरार नदी के संरक्षण और रिंग रोड बनाने के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी जाए
विधायकों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए 15 दिन में एक बार प्रत्येक संभाग की व्यवहार विधायकों को बुलाकर विकास कार्यों की समीक्षा की जाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button