सभी खबरें

PM Modi ने सीएम शिवराज को दिया धन्यवाद, कहा सीएम के प्रयासों से एक लाख से ज्यादा स्ट्रीट वेंडर्स को स्वनिधि योजना का लाभ हुआ

भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश के स्वनिधि के लाभार्थी से वर्चुअल चर्चा की. वर्चुअल चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  Narendra Modi का अभिनंदन व स्वागत किया. उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए आपने जो कार्य किया है उसके लिए आपका अभिनंदन। चुनौतियों को अवसर में बदलने का काम कैसे किया जाता है यह आपसे सीखने को मिलता है.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की स्ट्रीट वेंडर्स से चर्चा:-

 पीएम मोदी ने रायसेन के सब्जी विक्रेता डालचंद से बात की. इस दौरान डालचंद ने बताया कि उनका रोजगार ठप हो गया था पर इस योजना के आने के बाद उन्हें काफी लाभ हुआ है और वह अपना रोजगार फिर से ढंग से शुरु कर रहे हैं.

 पीएम मोदी ने ग्वालियर की हितग्राही अर्चना शर्मा शर्मा टिक्की सेंटर से भी वर्चुअल चर्चा की.

 स्ट्रीट वेंडर्स(Street Vendors) से चर्चा करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब से कुछ देर पहले ऐसे कुछ साथियों से मेरी बात भी हुई है। उनकी बातों में एक विश्वास है, एक उम्मीद दिखी।

ये भरोसा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की बहुत बड़ी ताकत है। आपके श्रम की ताकत को, आपके आत्मसम्मान और आत्मबल को मैं नमन करता हूं. 

कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान पहले दिन से सरकार और देश का ये प्रयास रहा है कि गरीब की जितनी दिक्कतें हम कर सकते हैं। उनको कम करने के लिए हम सक्रिय रूप से प्रयास करें।

मैं आशा करता हूं कि मध्यप्रदेश के इस अभूतपूर्व प्रयास से देश के अन्य राज्य भी प्रेरणा लेकर अपने प्रदेश के स्ट्रीट वेंडर्स भाई-बहनों को लाभान्वित करने का हरसंभव प्रयास करेंगे 

पीएम स्वनिधि योजना का सर्वाधिक लाभ उठाने वाला मध्यप्रदेश देश का प्रथम राज्य :- 

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि PM Narendra Modi  ने ऐसे समय में पीएम स्वनिधि योजना(PM Swanidhi Yojana) का शुभारंभ कर देश के स्ट्रीट वेंडर्स के जीवन को सामर्थ्य प्रदान किया। 

मुझे खुशी है कि इस योजना का सर्वाधिक लाभ उठाने वाला मध्यप्रदेश देश का प्रथम राज्य है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button