सभी खबरें

बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए इस नेता ने की राज्यसभा जाने की मांग, बढ़ी सीएम कमलनाथ की दिक्कतें

मध्यप्रदेश/भोपाल – राज्यसभा की सीटों को लेकर कांग्रेस दावेदारों का अखाड़ बन गया हैं। राज्यसभा में एंट्री को लेकर नेता एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। फिलहाल कांग्रेस में जो दावेदार सामने आ रहे हैं, उनमें दिग्विजय सिंह(Digvijay Singh), ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Sindhiya), अजय सिंह(Ajay Singh), शोभा ओझा, सुरेश पचौरी, रामकृष्ण कुसमरिया और सरताज सिंह का नाम शामिल हैं।

इस बीच विधानसभा और लोकसभा चुनाव में हारने वाले नेता और पार्टी का झंडा लंबे समय से बुलंद किए हुए नेताओं की नज़रे भी राज्यसभा सीट पर हैं।

जानकारी के अनुसार 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस में आए रामकृष्ण कुसमरिया (Ramakrishna Kusmaria) ने भी राज्यसभा जाने की इच्छा जताई हैं। बता दे कि उन्होंने कांग्रेस को सत्ता दिलाने का इनाम मांग लिया हैं। उन्‍होंने कहा है कि उनके बूते पर बुंदेलखंड में कांग्रेस ने 11 सीटें जीती हैं, तो उन्हें राज्यसभा भेजा जाना चाहिए। जबकि 2018 के चुनाव में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में आने वाले सीनियर लीडर सरताज सिंह ने कहा है कि पार्टी उनका इस्तेमाल जहां चाहे कर सकती हैं।

वहीं, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)का नाम इन दिनों उछल कर सामने आ रहा हैं। कांग्रेस (Congress) के कई दिग्गज नेता प्रियंका गांधी को मध्यप्रदेश से राज्यसभा भेजने की मांग कर चुके हैं। बहरहाल, 16 मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र के बाद और 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा के चुनाव से पहले तय होगा कि किस चेहरे के नाम राज्यसभा की लॉटरी खुलेगी। लेकिन फ़िलहाल कांग्रेस के एक के बाद एक नेताओं ने दावेदारी ठोकर पार्टी की मुश्किलों को बढ़ा दिया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button