सभी खबरें

होम लोन की ऐसी चाहत , की मरे हुए पति को कर दिया ज़िंदा

Bhopal News, Gautam :- एमपी नगर पुलिस ने निजी फाइनेंस कम्पनी ने फ़र्ज़ी दस्तावेज़ तैयार कर 22 लाख रूपये का होम लोन स्वीकृत कराने का प्रयास कर रहे जालसाजों के गिरोह को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक विधवा समेत दो अन्य जालसाज है। महिला के पास दो नाम से आधार कार्ड जब्त किये हैं। इसमें उसने अपना नाम, पति का नाम गलत बताया है। इधर पुलिस के पास आधार का सत्यापन कराने के लिए अधिकृत सरकारी एजेंसी नहीं होने से वह यह साबित नहीं कर पा रही है कि आधार कार्ड फ़र्ज़ी है की नहीं।

ओलिव रूचि लाइफ स्केप जाटखेड़ी निवासी प्रॉपर्टी डीलर सुल्तान सिंह, शशि हाइट्स कोलार रोड निवासी वकील सिंह , ओल्ड मिनाल रेसीडेंसी निवासी ममता सिंह को गिरफ्तार किया है , जबकि एक आरोपी भिण्ड निवासी अनिल सिंह कुशवाह फरार है। ममता ने 22 लाख का होम लोन लेने वकील को दस्तावेज़ में पति बताया है, जबकि उसके पति कृष्णपाल सिंह की दो साल पहले ही मृत्यु हो चुकी है।

सुल्तान दोहरे हत्याकांड का भी है आरोपी
पुलिस को जानकारी मिली कि सुल्तान की पत्नी बैंक में पदस्थ हैं। वर्ष 2012 में नूरगंज , रायसेन में पत्रकार चंद्रेश व अन्य के हत्या का मुख्य आरोपी रहा है। 2018 में उसे आजीवन कारावास की सजा हुई थी। बाद में जमानत के बाद वह जेल से रिहा हुआ था। इसके बाद ये जालसाज़ी को अंजाम देने लगा। अनिल की गिरफ्तारी के बाद अन्य वारदात का खुलासा हो सकेगा।

आधार कार्ड में बदलवा लिया था नाम
एमपी नगर में सेन्ट्रम हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का ऑफिस है। 25 जनवरी को ब्रांच मैनेजर विजय तिवारी ने दस्तावेज़ संदिग्ध होने पर शिकायत की थी। गिरोह ने ममता सिंह को किरण सिंह पति वकील सिंह बनकर दस्तावेज़ तैयार कराये और लोन के लिए लगा दिया। ममता ने बताया कि फरार आरोपी अनिल सिंह उसका परिचित है। अनिल व सुलतान ने उसकी फ़र्ज़ी आईडी, आधार कार्ड तैयार कराया। सेन्ट्रम हाउसिंग फाइनेंस में उसे किरण सिंह पति वकील सिंह के रूप में पेश किया गया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button