सभी खबरें

 Raisen – डाॅक्टर ने पेश की मानवता की मिशाल, लावारिस मरीज की कर रहें हैं निस्वार्थ सेवा 

 डाॅक्टर ने पेश की मानवता की मिशाल, लावारिस मरीज की कर रहें हैं निस्वार्थ सेवा 
अमित दुबे की रिपोर्ट
रायसेन
 जिला अस्पताल के सर्जन डॉक्टर दिनेश खत्री बने अनजान मरीज के लिये भगवान और पेश कि मानवता की मिसाल। आज के डिजिटल जमाने में जहां इंसान को अपनों के लिए भी फुर्सत नहीं है वही रायसेन के जिला अस्पताल के डाक्टर दिनेश खत्री और उनका स्टाफएलावारिस हालत में इलाज कराने अस्पताल पहुँचे व्यक्ति का ना सिर्फ इलाज कर रहे हैं बल्कि उसका अपने परिवार की तरह ध्यान भी रख रहे हैं। 
क्या है पूरा मामला.
जिला अस्पताल का एक लावारिस व्यक्ति जो 7 दिन पहले भर्ती हुआ था जिसके पैर में गंभीर इंफेक्शन था पैर में कीड़े  पड़ गए थे अस्पताल के स्टाफ ने उसका पूरा ख्याल रखते हुए ना सिर्फ उसका इलाज किया बल्कि लावारिस व्यक्ति के लिए पहनने को कपड़े दिए और बाजार  से महंगी दबाईया भी लाकर दी क्योंकि यह व्यक्ति बहुत दिनों से  अपने घर से दूर था तो अस्पताल के स्टाफ ने उसको नहलाया भी और उसकी सफाई की। लावारिस व्यक्ति का नाम गुरमीत बताया जा रहा है। जोकि मानसिक रूप से कमजोर है जो अपना घर का पता नहीं बता पा रहा है। वहीं डॉक्टरों ने और अस्पताल के स्टाफ ने लावारिस व्यक्ति गुरमीत का पूरा ख्याल रख रहे हैं। अस्पताल के डाक्टर और स्टाफ के प्रयासों से गुरमीत अब स्वस्थ हैं और उनका पैर भी ठीक हो रहा है।
बतादें कि गुरमीत सिंह के पैर में गंभीर इंफेक्शन था जिससे उसके पैर में कीड़े पड़ रहे थे डॉक्टरों ने पूरी लगन से इनका इलाज किया और इनके साथ कोई नहीं होने की वजह से डॉक्टर और अस्पताल के स्टाफ इक इनका ख्याल रख रहा है आज के दौर में जहां लोगों को अपनों के लिए फुर्सत नहीं है वही सरकारी अस्पताल का डॉक्टर और स्टाफ ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए इस लावारिस व्यक्ति गुरमीत सिंह का इलाज के साथ इनका पूरा ख्याल रख रहे हैं। डॉक्टरों ने अपील की है कि मीडिया के माध्यम से इनके घर वाले इनको मिल जाएं और गुरमीत अपने घर पहुंच जाएं।
वर्जन. 
2 दिन पहले सर्जिकल वार्ड में एक पेशेंट एडमिट हुए हैं उनके साथ कोई नहीं हैए वह कहीं बाहर के रहने वाले हैं अस्पताल में जो भी संसाधन हैं उनके माध्यम से पूर्ण इलाज जारी है हमारे स्टाफ भी उनकी पूरी तरह मदद कर रहे हैं हमारी सोच यह है कि वह उनके गंतव्य स्थान पर पहुंच जाएं जहां वह रहने वाले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button