सभी खबरें

राहुल गांधी ने ऑनलाइन कैंपेन के माध्यम से सरकार के सामने उठाई यह मांग,

राहुल गांधी ने सरकार के सामने उठाई यह मांग, 

 कांग्रेस पार्टी(Congress Party( की तरफ से आज से ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया जा रहा है जिसे कांग्रेस द्वारा “स्पीक अप इंडिया” नाम दिया गया है. ऑनलाइन कैंपेन(Online Campaign) के माध्यम से कांग्रेस के राजनेता सरकार से मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि 6 महीने तक गरीबों को आर्थिक मदद दी जाए. 

 इसी कार्यक्रम के माध्यम से राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने आज एक वीडियो भी जारी की है जिसमें कहा कि  ‘कोविड के कारण देश में आज एक तूफान आया है, गरीब जनता को चोट लगी है. सबसे ज्यादा आहत मजदूर वर्ग हुआ है मजदूरों (Labours)को भूखा-प्यासा सड़कों पर चलना पड़ रहा है. छोटे कारोबार रीढ़ की हड्डी हैं, जो बंद हो रहे हैं. ऐसे में आज हिंदुस्तान के लोगों को कर्ज की जरूरत नहीं है, बल्कि पैसे की जरूरत है…ऐसे में केंद्र सरकार को सभी मजदूरों और जरूरतमंदों की मदद करने की आवश्यकता है. राहुल गांधी ने कहा कि हर गरीब के खाते में 6500 रुपए प्रतिमाह देने की जरूरत है.. ताकि गरीब अपने परिवार का भरण पोषण कर सके. यह सहायता छह माह तक दी जानी चाहिए. घर लौट रहे मजदूरों को सुविधा दी जानी चाहिए मनरेगा (MANREGA)के दिन दो सौ करने चाहिए.

 राहुल गांधी के पहले सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) ने भी ऑनलाइन कैंपेन के माध्यम से सरकार से मांग की है और कहा है कि इस मुश्किल के दौर में सरकारी खजाना खोलने की जरूरत है. 

 इनके साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा(Priyanka Gandhi) ने भी अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से वीडियो जारी करते हुए सरकार से मजदूरों और गरीब वर्ग की सहायता करने की मांग की है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button