सभी खबरें

राहुल गांधी ने फिर साधा पीएम मोदी पर निशाना- चीन ने हमारी जमीन ले ली, प्रधानमंत्री नही ले रहे जिम्मेदारी

नई दिल्ली/आयुषी जैन: लगातार मोदी सरकार पर हमलावर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है । इस बार फिर से उन्होंने भारत-चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद पर सरकार को घेरा है । उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाया है  कि पीएम और भारत सरकार ने चीन को हमारी जमीन से बाहर निकालने के लिए जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है । 

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “चीन से सिर्फ मार्च 2020 वाली ‘यथा स्थिति’ की बहाली की ‘चर्चा’ होनी चाहिए. पीएम और भारत सरकार चीन को हमारी जमीन से बाहर निकालने के लिए जिम्मेदारी लेने से इनकार कर रहे हैं. बाकी सभी ‘चर्चा’ बेकार हैं.”

इससे पहले भी राहुल ने सरकार पर सवालिया लहजे में निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट किया, “चीन ने हमारी जमीन ले ली है. भारत सरकार इस कब वापस लेने की योजना बना रही है या फिर इसे 'एक्ट ऑफ गॉड 'बताकर छोड़ा जा रहा है.'' 

आपको बता दे बीते दिनों भारत और चीन के बीच कई बैठके हुई है । गुरुवार को रूस में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और चीन के विदेश मंत्री वांय यी के बीच चर्चा हुई । इससे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और चीन के रक्षा मंत्री के बीच भी बैठक हो चुकी है । इसके अलावा दोनों देशों के बीच कमांडर लेवल की बातचीत हुई है । 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार सरकार को घेरते आये है । कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों, अर्थव्यवस्था, युवाओं को रोजगार और सीमा पर तनाव को लेकर लगातार मोदी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button