सभी खबरें

भोपाल : सर्वे करने गई टीम पर लोगों ने पत्थर बरसाए और दस्तावेज़ भी फाड़ दिए

भोपाल 

भोपाल के छोला में कल्याण नगर में एक मेडिकल टीम भेजी गई थी। इस 9 लोगों कि टीम का काम लोगों का स्क्रीनिंग और सर्वे करना था। लेकिन जैसा कि संपूर्ण देश में देखने को मिल रहा है यहाँ भी एक ख़ास धर्म के लोगों ने सर्वे करवाने से मना कर दिया और टीम के साथ हाथा-पाई करने लगे। यहाँ तक की उनके सारे दस्तावेज़ भी फाड़ दिए। इसके बाद सर्वे वाली टीम वहां से जान बचाकर भागी पर लोगन ने उनका पीछा किया और पत्थर भी मारने लगे।

पुलिसबल पहुंची तो दरवाज़े लगा लिए 

इसके बाद से सर्वे टीम सदमे में थी। इसी दौरान उन लोगों ने पुलिस कर्मियों को इसकी सूचना दी जिसके बाद  CSP, SDM, बल के साथ मौके पर पहुंचे तो लोगों ने अपने दरवाजे बंद कर लिए। अब ऐसे में टीम के पास संकट था कि स्र्वेय्त करें तो कैसे करें और न करें तो कैसे न करें क्योंकि करना जरूरी है। जब काफी मशक्कत के बाद भी लोगों ने दरवाज़े नहीं खोले तो पुलिस वालों ने उस्मानिया मस्जीद के हाफीज़ से लोगों को समझाने के लिए बोला। समझदार हफीज ने सभी लोगों को सर्वे के बारे में बताया और इसकी अहमियत सुझाई तब जाकर लोगों ने दरवाज़े खोले।

टीम में डर का माहौल है 

डाॅ. कमलेश अहिरवार, कंटेमेंट प्रभारी के मुताबिक, घटना चिंताजनक है। इससे टीम में दहशत है। लाेगाें से अपील है कि टीम आपके लिए ही घर घर पहुंच रही है उन्हें सहयाेग करें न कि उनके साथ अभद्र व्यवहार और मारपीट। टीम ने दो घरों में सर्वे किया ही था, तभी घरों से लोग शोर मचाते बाहर आ गए। पत्थर लेकर कुछ लोग आशा कार्यकर्ता परवीन और साथी कर्मचारी से अभद्र व्यवहार करने लगे। किसी तरह टीम वहां से निकली और कंट्रोल रूम को सूचना दी। नगर सुरक्षा समिति के सदस्य रमेश साहू ने उस्मानिया मस्जिद के हाफिज को बुलाया। समझाइश के बाद लोग तैयार हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button