सभी खबरें

वाह… ! जिसकी खुद पार्टी में नहीं हो रही कोई सुनवाई, अब वोही लेंगे मंत्रियों की "क्लास"

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – कांग्रेस समन्वय समिति के अध्यक्ष एवं पार्टी के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया 3 और 4 मार्च को राजधानी भोपाल के गेस्ट हाउस में मंत्रियों के साथ वन टू वन चर्चा कर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की मिल रही शिकायतों (Complaints) से रूबरू कराएंगे, साथ ही मंत्रियों के कामकाज की रिपोर्ट भी लेंगे। 

इससे पहले दीपक बाबरिया पीसीसी में पार्टी विधायकों और पदाधिकारियों से लंबी चर्चा कर चुके हैं। उसके बाद बाबरिया की 3 और 4 मार्च को होने वाली मंत्रियों के साथ वन टू वन चर्चा कई मायनों में महत्वपूर्ण होगी। 

दरअसल, बीते लंबे समय से कांग्रेस में अनबन की खबरे सामने आती रहीं हैं। कई विधायक, नेता समेत मंत्री अपनी ही पार्टी के खिलाफ बोल चुके हैं। इसके अलावा ऐसी कई और शिकायतें भी है जो प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया समेत कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी तक भी पहुंची थीं। जिसके बाद अब दीपक बाबरिया ने इन सबके साथ वन टू वन चर्चा करने का प्लान किया हैं। 

सूत्रों की माने तो दीपक बाबरिया की इस संबंध में सोनिया गांधी से बात हुई हैं। इसके बाद उन्होंने सीएम कमलनाथ से बात कर मंत्रियों से वन टू वन करने का तय किया हैं। बाबरिया के वन टू वन के प्रोग्राम की सूचना से मंत्री असमंजस में हैं। जानकारी के मुताबिक, बाबरिया मंत्रियों के साथ वन टू वन चर्चा के बाद सीएम कमलनाथ से भी चर्चा करेंगे और पूरे मामले की जानकारी देंगे। 

पार्टी की कोशिश है कि पदाधिकारियों और विधायकों में बढ़ रही नाराजगी को दूर किया जाए। साथ ही सत्ता और संगठन में तालमेल बनाया जाए। बताया जा रहा है कि पार्टी इसके लिए अब रोड मैप पार्टी तैयार कर सकती हैं। इसके अलावा खबर है कि उन तमाम बिंदुओं को लेकर भी चर्चा होगी जो पार्टी के अंदर लगातार उठ रहे हैं। 

बता दे कि हालही में अजय सिंह (ajay singh) ने अपनी सरकार के खिलाफ नाराज़गी जताई थी। उन्होंने कहा था कि सब कुछ ठीक होने के बाद भी सब कुछ ठीक नहीं हैं। अजय सिंह (ajay singh) ने कहा था कि जब सरकार बनी थी तब हमने भी सोचा था कि हम युवाओं की बेरोजगारी दूर करेंगे, सिंचाई के साधन बढ़ाएंगे, हमारी बहुत इच्छा थी कि हम भी कुछ काम करेंगे लेकिन आज हमारी ही सुनवाई नहीं हो रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button