सभी खबरें

गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता में करने जा रहे मेगा शो, नागरिकता कानून का करेंगे समर्थन

गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता में करने जा रहे मेगा शो, नागरिकता कानून का करेंगे समर्थन

दिल्ली में हुए दंगे, मेघालय में लगे कर्फ्यू के बीच अब गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल की राजधानी यानि कि  कोलकाता में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. ये जनसभा CAA, NRC और NPR के समर्थन में होने वाली है. अमित शाह कोलकाता में मौजूद शहीद मीनार ग्राउंड पर रैली को संबोधित करेंगे. बीजेपी के मुताबिक इस ग्राउंड में करीब 1 लाख लोगों को जुटाने की योजना है जबकि आकार के लिहाज से इतने लोगों के लिए ये ग्राउंड काफी छोटा है.

रैली बनेगा मेगा शो

बता दें कि बीजेपी कोलकाता और उसके आसपास के जिलों से बसों के जरिये बीजेपी कार्यकर्ताओं को लाने की कोशिश में जुटी हुई है और शहीद मीनार ग्राउंड में मंच भी बनाया जा रहा है. साथ ही काफी दिनों तक ममता बनर्जी की सरकार ने अमित शाह की रैली को परमिशन नहीं दी थी और अब जबकि परमिशन मिल गयी है तो बीजेपी इसे मेगा शो बनाने की तैयारी में जुट गई है. क्योंकि कुछ ही महीनों में पश्चिम बंगाल के शहरी इलाकों में निकाय चुनाव होने वाले हैं और 2021 में विधानसभा चुनाव भी होने वाला है. ऐसे में मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए अमित शाह की ये रैली कई मायनों में काफी अहम मानी जा रही है.

शाह की रैली को दिखाए जा सकते है काले झंडे
हालांकि दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर लेफ्ट के संगठनों ने चेतावनी दी है कि वो अमित शाह को काले झंडे दिखाएंगे. इससे पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में थे तब भी लेफ्ट से संगठन के लोगों ने विरोध में काले झंडे दिखाए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button