सभी खबरें

आख़िरकार बद्रीलाल यादव ने महिला कलेक्टर पर दिए आपत्तिजनक बयान पर जताया खेद, पढ़ें पूरी ख़बर

राजगढ़ / गरिमा श्रीवास्तव :भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व राज्यमंत्री द्वारा आपत्तिजनक बयान पर राजनीतिक गलियारों में भाजपा पर सियासी हमला तेज़ था।
कल यानि बुधवार को मंच से भाषण के दौरान बद्रीलाल यादव (Badrilal Yadav) ने महिला कलेक्टरों पर फब्तियां कसी थी इसमें उन्होंने अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद विपक्ष ने जमकर तंज कसा।  पी सी शर्मा ने यह तक कह दिया कि अगर भाजपा महिलाओं का सम्मान करती है तो जल्द से जल्द बद्रीलाल यादव को पार्टी से निष्काषित करे।
साथ ही साथ बद्रीलाल यादव से माफ़ी मांगने की भी मांग की थी।

आज पूर्व राज्यमंत्री बद्रीलाल यादव ने अपने बयान को लेकर सफाई जताते हुए कहा “कि मेरा आशय किसी भी व्यक्ति विशेष की आत्मा को ठेस पहुँचाना कदापि नहीं था। मैंने पूर्व ही कह दिया था कि मेरी किन्ही बातों का कोई भी व्यक्ति अन्यथा न ले पर अगर किसी को मेरे शब्दों से ठेस पहुंची है तो मैं अपने बयान पर खेद व्यक्त करता हूं। मेरे कहने का आशय गलत नहीं था।”

इसी बीच कमलनाथ सरकार ने ब्वायरा मामले में राजगढ़ की डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर निधि निवेदिता ( Nidhi Nivedita)और डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा (Priya Verma) के खिलाफ एफआईआर करने से मना कर दिया. दोनों अधिकारियों पर ही प्रदर्शनकारियों से मारपीट का आरोप है।

अब देखना यह बेहद दिलचस्प होगा कि कमलनाथ के इस फैसले के बाद से भाजपा के बड़बोले नेताओं की क्या प्रतिक्रिया होगी ?
 बद्रीलाल द्वारा एक महिला कलैक्टर पर दिए गए इस विवादित बयानों के बाद ब्यावरा के कई संगठनों ने कलमबद्ध हड़ताल कर दिए हैं। उनके इस हड़ताल से माहौल काफी परिवर्तित हो गया है साथ ही साथ कलेक्टरेट और तहसील कार्यालयों में कामकाज पूरी तरह से रुका पड़ा है।

मध्यप्रदेश का आईएएस एसोसिएशन ( IAS Association )बद्रीलाल के बयान से काफी नाराज़ है एमपी आईएएस एसोसिएशन ने मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव को एक लेटर भी भेजा है, जिसमें कहा गया कि एसोसिएशन राज्य के किसी भी अधिकारी के सम्मान के साथ अनुचित भाषा और अनुचित आचरण के इस्तेमाल की निंदा करता है। आईएएस एसोसिएशन ने इसका समर्थन किया है और अनुचित शब्दों के इस्तेमाल की निंदा की है।

We stand by our colleagues at MP IAS Association and strongly condemn the derogatory and disrespectful remarks against the DM and other officials of Rajgarh District Madhya Pradesh. #Dignity #RuleofLaw #RespectWomen pic.twitter.com/7TJ1pbnFlA

— IAS Association (@IASassociation) January 23, 2020

“>http://

पी. नरहरि ( P. Narhari ) ने अपने ट्वीट के माध्यम से कहा कि वे किसी भी अधिकारी और महिला के लिए उपयोग किए गए ऐसे बयानों का विरोध करते हैं।

Strongly Condemn any such comments against any officer or any woman. https://t.co/fToJpUgLbY

— P Narahari IAS (@pnarahari) January 22, 2020

“>http://

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button