सभी खबरें

Madhya-Pradesh : Kamalnath सरकार के मंत्री ने पूर्व सीएम Digvijay सिंह का अयोध्या मामलें में दिए बयान किया समर्थन

 

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उठाए थे सवाल

कमलनाथ सरकार के मंत्री गोविंद सिंह ने दिग्विजय सिंह के बयान पर जताया समर्थन  

हाल ही में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सवाल खड़े करते हुए कहा गया है कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने राम जन्म भूमि फ़ैसले में बाबरी मस्जिद को तोड़ने के कृत्य को ग़ैर क़ानूनी अपराध माना गया है। क्या दोषियों को सज़ा मिल सकेगी ? अब दिग्विजय के इस बयान के बाद कांग्रेस में हल-चल तेज होती नजर आ रही है। इसको लेकर हाल ही में कमलनाथ सरकार में सहकारिता मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह द्वारा  दिग्विजय के बयान का समर्थन किया गया है। दरअसल, गोविंद सिंह ने कहा है कि दिग्विजय सिंह ने कानून के सिद्धांत पर बयान दिया है, मैं भी सजा की मांग करता हूं। गौरतलव है कि गोविंद सिंह दिग्विजय सिंह के समर्थक माने जाते हैं । पहले भी वे कई बार खुलकर कई मुद्दों पर उनका समर्थन करते दिखाई दे चुके हैं ।

बता दें कि मीडिया से चर्चा करते हुए गोविंद सिंह का कहना रहा है कि संविधान सबके लिए बराबर है । मैं भी कहता हूं कि ऐसे लोगों को सजा मिलनी चाहिए |  जिन्होंने ऐसा काम किया है। सभी को सजा मिलना चाहिए । नियमो के मद्देनजर ओर कानून के मद्देनजर सजा मिलना चाहिए। किसी को संविधान के अलग कोई अधिकार नही दिया गया है । बाबरी मस्जिद तोड़ने का अधिकार किसी को नही सौंपा जा सकता है । यह एक आपराधिक कृत्य है । उनका आगे का कहना है कि इस मुल्क और राजनीति करने वाले लोग जो हर प्रदेश में झगड़ा ओर ढोंग करते है।

वैसे बता दें कि दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर सवाल उठाए कि राम जन्म भूमि के फैसले का सभी ने सम्मान किया हम आभारी हैं। कांग्रेस ने हमेशा से यही कहा था कि हर विवाद का हल संविधान द्वारा स्थापित क़ानून और नियमों के दायरे में ही खोजा जाना चाहिए ।  विध्वंस और हिंसा का रास्ता किसी के हित में नहीं है। वही उन्होंने अगले ट्वीट मे लिखा कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा राम जन्म भूमि फ़ैसले में बाबरी मस्जिद को तोड़ने के कृत्य को ग़ैर क़ानूनी अपराध माना गया है। क्या दोषियों को सज़ा मिल सकेगी ? देखते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button