सभी खबरें

MP:- जिओ के मालिक अम्बानी से वसूलेगी मध्यप्रदेश सरकार टैक्स, जिओ पाइपलाइन बिछाने की फ्री सेवा बंद

भोपाल / गरिमा श्रीवास्तव :- मध्यप्रदेश(MP) की कमलनाथ सरकार(Kamalnath Government) फ्री सेवा वहां करने वाले मुकेश अंबानी (Ambani) से कर(Tax) वसूलेगी। पिछली भाजपा सरकार में प्रदेश में जब जिओ(Jio) की पाइपलाइन बिछी थी तो वह मुफ्त थी। पर प्रदेश सरकार ने इस नियम को बदल दिया है। देश के सबसे बड़े उद्योगपति भी अब टैक्स भरेंगे।

आपको बता दें कि जब प्रदेश में शिवराज(Shivraj Singh Chauhan) सरकार थी तो उस दौरान बिछी पाइपलाइन पर कोई भी टैक्स नहीं वसूल किया गया था। तत्कालीन प्रदेश सरकार (State Government) ने इस नियम को गलत बताया है। इस कारण राजस्व बढ़ाने के लिए राज्य सरकार पूरे पाइपलाइन पर कर वसूलेगी।

प्रदेश की माली हालत सुधारने के लिए सरकार ने कर वसूलने के रास्ते ढूँढ लिए हैं। जिओ नेटवर्क के साथ साथ मोबाइल टावर(Mobile Tower), और अन्य इस्टेबिलेशन पर टैक्स वसूलने की तैयारी कर रहा है।   
जिओ ने गांव-गांव तक फाइबर लाइन  बिछाई है! प्रदेश सरकार इसका आकलन तय करेंगे कि किस परिक्षेत्र में कितनी लाइनें बिछाई गई हैं। सभी लाइनों का मूल्यांकन करके टैक्स वसूल किया जाएगा ! इसके लिए कमलनाथ सरकार ने जिला पंचायतों को आकलन करने के लिए निर्देश जारी कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button