सभी खबरें

Kobi Bryant Died : दिग्गज बास्केट बॉल प्लेयर कोबी ब्रायंट की मौत पर क्या कहा राष्ट्रपति ट्रम्प ने

Bhopal Desk Gautam :- ब्लैक माम्बा (Black Mamba) के नाम से प्रसिद्ध बास्केटबॉल (Basketball) खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की एक हादसे में दुखद मौत हो गयी है। कोबी ब्रायंट की गिनती बास्केटबॉल की दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में होती थी। कोबी ब्रायंट जिस हेलिकॉप्टर (Helicopter) में सवार थे, वह क्रैश (Crash) हो गया। 41 वर्षीय कोबी ब्रायंट के साथ इस हेलिकॉप्टर में अन्य 5 लोग भी सवार थे। दावा किया जा रहा है कि इस हेलिकॉप्टर में उनकी 13 वर्षीय बेटी भी सवार थी।

स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 10 बजे यह हादसा हुआ है। स्थानीय अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक जब यह हादसा हुआ तब घना कोहरा छाया हुआ था। कोहरे की वजह से उनके रेस्क्यू ऑपरेशन में भी बचाव दल को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस हादसे में विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है।

ऑल स्टार थे माम्बा
कोबी ब्रायंट ने अपने 20 साल के करियर में कई रेकॉर्ड्स अपने नाम किए | कोबी ब्रायंट नेशनल बास्केटबॉल असोसिएशन की ओर से खेलते रहे और 5 चैम्पियनशिप अपने नाम की। 18 बार उन्हें ऑल स्टार (All Star) नामित किया गया। साल 2016 में एनबीए के तीसरे सबसे बड़े ऑल टाइम स्कोरर के तौर वे रिटायर हुए। कोबी ब्रायंट ने 208 और 2012 ओलंपिक में यूएसए टीम के लिए दो स्वर्ण पदक भी जीता था।

अमेरिका (America)  के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति ओबामा  ने कोबी ब्रायंट के निधन पर शोक व्यक्त किया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि दुनिया के महानतम बास्केटबॉल खिलाड़ी होने के बाद भी वे अपने जीवन की शुरुआत कर रहे थे। वे अपने परिवार से बेहद प्यार करते थे। वह भविष्य के लिए आशावान थे। उनकी बेटी गियाना की मौत इस घटना को और ज्यादा दुखद बना देती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button