सभी खबरें

कमलेश तिवारी हत्याकांड: ATS ने दोनों मुख्य फरार आरोपियों को गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से किया गिरफ्तार 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद यूपी पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। जबकि इस हत्या के दो मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर थे। लेकिन मंगलवार शाम को गुजरात एटीएस के हाथो एक बड़ी सफलता लगी, जब उन्होंने इस हत्याकांड के दो मुख्य आरोपियों को दबोचा। इन दोनों की गिरफ्तारी गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से हुई हैं। ये दोनों आरोपी 18 अक्टूबर को तिवारी की हत्या के बाद से फरार थे। 

जानकारी के अनुसार, दोनों आरोपी सूरत के निवासी हैं। इन दोनों आरोपियों की पहचान अशफाक शेख 34 साल और मोइनुद्दीन पठान 27 साल के रूप में हुई हैं। बता दे कि कमलेश तिवारी की हत्या के मुख्य आरोपियों को पांच दिन बाद गुजरात एटीएस ने गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार किया हैं। 

गुजरात आतंक रोधी दस्ते (एटीएस) के पुलिस उपमहानिरीक्षक हिमांशु शुक्ला के मुताबिक, तकनीकी सर्विलांस के जरिए उनकी स्थिति का पता लगाया गया, जब दोनों ने फरार होने के बाद अपने परिवार और दोस्तों से बात की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि  मंगलवार शाम गुजरात-राजस्थान सीमा पर शामलाजी के पास से उन्हें तब गिरफ्तार किया गया जब वे गुजरात में घुसने वाले थे। उन्होंने बताया कि जल्द ही दोनों को तिवारी की हत्या की जांच कर रही उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले किया जाएगा। 

उधर, इन दोनों मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद कमलेश की मां कुसुम तिवारी ने दोनों को फांसी देने की मांग की हैं। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button