सभी खबरें

सोफ्टहिंदुत्व के बाद अब बारी इस्लाम कि ,बढ़ा मोईज्जन और इमाम का वेतनमान !

 भोपाल : सॉफ्ट हिंदुत्व के बाद अब कमलनाथ सरकार मुस्लिम समुदाय के लोगों को भी अपनी ओर खींचने के प्रयास में लग गए हैं।  जिसका ताजा उदाहरण मध्य प्रदेश में इमाम और मोईज्जन का वेतन बढ़ने के बाद देखा जा रहा है।भोपाल में हुई काजी कांफ्रेंस में सीएम कमलनाथ ने इसकी घोषणा कर दी है। जहां सीएम ने मस्जिद कमेटी की नई बिल्डिंग का लोकार्पण भी किया और  मुस्लिम छात्रों को स्कॉलरशिप दी गई। कार्यक्रम में अल्पसंख्यक मंत्री आरिफ अकील और प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह समेत प्रदेशभर के काजी शामिल हुए।
 जहां पहले इमाम को 2200  रुपए मिलते थे जिसे अब सीएम ने बढ़ाकर 5 हजार कर दिया है। वहीं  मोईज्जन का वेतन 1900  से बढ़ाकर 4500 करने पर भी सहमति मुख्यमंत्री ने दी है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारी अनेकता में एकता की संस्कृति है और यह  आज तक इसलिए बनी हुई है क्योंकि पुरानी पीढ़ी के लोगों ने इसे ना केवल निभाया बल्कि सुरक्षित रखने के लिए समर्पित भी रहे।
विपक्ष पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि पूर्व की 15 साल की बीजेपी सरकार सिर्फ मुंह चलाने का काम कर रही थी। लेकिन नई सरकार काम करने में विश्वास रखती है और इसके नतीजे भी लोगों को दिखाई देने लगे हैं। सोफ्टहिंदुत्व के बाद अब बारी इस्लाम कि ,बढ़ा मोईज्जन और इम्माम का वेतनमान !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button