सभी खबरें

Jamia Violence : "जान की भीख" मांगते रहे छात्र, दिल्ली पुलिस बरसाती रहीं "लाठियां", देखें दिल दहलाने वाला वीडियो

नई दिल्ली – जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में 15 दिसंबर 2019 को हुई हिंसा का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा हैं। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है की किस तरह दिल्ली पुलिस लाइब्रेरी में प्रवेश करती है और वहां पढ़ रहे छात्रों को लाठियों से बेरहमी से मारती हैं। 

बता दे कि जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी (JCC) ने ट्विटर पर यह फुटेज जारी किया हैं। 

29 सेकेंड की इस सीसीटीवी फुटेज में पुलिस एक लाइब्रेरी में बैठे बच्चों पर लाठियां बरसा रही हैं और बच्चे कुर्सियों के नीचे छिपते और पुलिस के सामने हाथ जोड़ते नज़र आ रहे हैं। 

दिल्ली पुलिस के जवान संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं। छात्र बचने और भागने की कोशिश करते हैं फिर भी पुलिस उनकी पिटाई जारी रखती हैं। 

वहीं, नए फुटेज पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा कि मामला पहले ही क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया है और वीडियो की जांच की जा रही हैं। जबकि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन से दिल्ली पुलिस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

बताते चलें कि पिछले साल दिसंबर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया था। जबकि 15 दिसंबर की रात दिल्ली पुलिस जबरन यूनिवर्सिटी के अंदर घुसी और छात्रों को बेरहमी से पीटा। इस मामले में जामिया प्रशासन की ओर से पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। फिलहाल पुलिस मामले में अभी भी जांच की बात कह रही हैं।

 

https://twitter.com/Saurabh_Unmute/status/1228876954645852161?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1228876954645852161&ref_url=https%3A%2F%2Fkhabar.ndtv.com%2Fnews%2Findia%2Fjamia-millia-islamia-violence-delhi-police-brutality-cctv-video-caa-protest-2180847

Tweet By – Saurabh shukla

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button