IPL 2020 : IPL का नया शेड्यूल हुआ घोषित, इन टीमों का होगा पहला मुकाबला

IPL 2020 : IPL का नया शेड्यूल हुआ घोषित, इन टीमों का होगा पहला मुकाबला

IPL मैच दुबई और अबुधाबी में होना है और दोनों जगह कोविड-19 बीमारी के चलते क्वारंटाइन के नियम भी अलग-अलग है।

नई दिल्ली भारती चनपुरिया की रिपोर्ट : -  इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल(IPL) के शेड्यूल की तारीखें घोषित हो चुकी है। IPL के लिए  ट्विटर पेज से मिली जानकारी के अनुसार 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से चालू होना है , और फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। अब मिली जानकारी के अनुसार 10 डबल हेडर यानी दिन में दो मैच शामिल हैं और शाम के मैचों की शुरुआत अब आधे घंटे पहले शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार) से होगी। अब कहा ये जा रहा है की तीसरी बार भारत से बाहर हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग IPL चालू होने में अब दो हफ्ते से भी कम टाइम बचा है और क्रिकेट प्रेमियों के साथ IPL टीमें भी अब शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार कर रही थी।

1 : - 19 सितंबर से शुरू, फाइनल 10 नवंबर को

2 : - पहला मैच मुंबई और चेन्नै के बीच अबुधाबी में

3 : - 53 दिन में 8 टीमों के बीच 60 मुकाबले

4 : - 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मैच

5 : - मैचों का समय: 3:30 और 7:30 (शाम)                                                                                                                                                                                                                           

 शेड्यूल जारी होने में इसलिए हो रही देरी : -

इस बार IPL मैच दुबई और अबुधाबी में होना है और दोनों जगह कोविड-19(Covid-19) बीमारी के कारण क्वारंटाइन के नियम भी अलग-अलग है। IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल(Brajesh Patel) ने शनिवार को ही कहा था कि टूर्नामेंट के 13वें सीजन का शेड्यूल रविवार यानी आज जारी हो सकता है।

 चेन्नई सुपर  किंग्स और मुंबई इंडियंस में हो होगा पहला मैच : -

IPL मैच की तारीखें घोषित हो गई है। पिछली बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस व उप विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को पहला मैच होगा।  UAE में टूर्नामेंट खेलने के लिए सभी आठों टीमें 20 और 21 अगस्त को वहां पहुंच गई थीं और प्रोटोकॉल के अनुसार क्वारंटाइन अवधि गुजरने के बाद अभ्यास चालू कर दिया हैं।

 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव थे चेन्नई सुपरकिंग्स के जिसके कारण अब :-

 चेन्नई सुपरकिंग्स(CSK) की टीम के 13 सदस्य कोरोना संक्रमित मिले थे,जिसके कारण  अभ्यास सत्र सबसे आखिर में 4 सितंबर को चालू हुआ था। सभी टीमों को IPL के कार्यक्रम का बेसब्री से इंजतार कर रहे है। वहीं गत वर्ष चैंपियन मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज श्रीलंका के लसित मलिंगा और गत उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स के दो खिलाड़ी उप कप्तान सुरेश रैना और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह व्यक्तिगत कारणों से IPL से हट चुके हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के 13 सदस्य अभी भी 14 दिन के क्वारंटाइन में है।