सभी खबरें

Indore :- सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में पहुंचे मशहूर उर्दू शायर राहत इंदौरी, जानिए मोदी और शाह को क्या कहा

इंदौर / गरिमा श्रीवास्तव :- सीएए(CAA) के खिलाफ लगातार प्रदर्शन जारी है। बड़े बड़े नेताओं के साथ साथ फ़िल्मी सितारे प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच देश के मशहूर शायर राहत इंदौरी(Rahat Indori) ने भी धरना स्थल पर पहुँच कर प्रदर्शन किया।
रहत इंदौरी ने मंच साझा करते हुए कहा कि सीएए एनआरसी देश को बाँटने का काम कर रही है। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि यह कानून सिर्फ हिंसा करा सकता है कोई भी शरीफ आदमी इस कानून से इत्तेफ़ाक़ नहीं रखेगा।

 

सीएए के विरोध में लोग बड़वाली चौक पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे इसी बीच गुरूवार को देर रात शायर राहत भी धरना स्थल पहुंचे और प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया।
पीएम मोदी(Narendra Modi) के संसद में एनआरसी(NRC) पर दिए उद्बोधन पर उर्दू शायर ने कहा कि हमें तो यही पता नहीं है कि “हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं या अमित शाह”.

इंदौर के बड़वाली चौक पाकर प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच राहत ने शायरी भी सुनायी।शायरी सुनाते हुए उन्होंने कहा ” उठा शमशीर, दिखा अपना हुनर, क्या लेगा,  यह रही जान, यह गर्दन है, यह सर, क्या लेगा मेरी जान, एक उड़ा देगा परखच्चे तेरे, तू समझता है शायर है, कर क्या लेगा।” इसके बाद उन्होंने सुनाया-  जिंदा रहना है तो तरकीबें बहुत सारी रखो, मैं वहीं कागज हूं, जिसकी हुकूमात को है तड़प, दोस्तों मुझ पर जरा कोई पत्थर भारी रखो।

राहत इंदौरी के शायरी के बाद सभा में तालियों की खूब गड़गड़ाहट हुई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button