सभी खबरें

Indore :- भारीभरकम बिजली बिल आने से परेशान युवक ने बेटी के जन्मदिन पर लगाई फांसी

इंदौर / गरिमा श्रीवास्तव :- बिजली विभाग द्वारा भारीभरकम बिजली के बिल की वजह से डिप्रेशन में आए युवक ने जान दे दी। जिस दिन युवक ने जान दी वह दिन पूरे परिवार वालों के लिए बेहद ख़ास था क्योंकि बेटी का जन्मदिन था इस ख़ुशी के माहौल में मातम तब पसर गया जब युवक ने  खुद को फांसी लगाकर जान दे दी।
परिजनों ने बताया कि बिजली विभाग ने दो दिन पूर्व घर आकर बिजली काट दिया। बिजली काटने की मुख्य वजह थी समय पर बिजली  बिल न जमा कर पाना।

 

और बिजली बिल न जमा कर पाने की वजह थी भारीभरकम बिजली बिल का आना। जिस वजह से युवक बहुत परेशान था।
 उसने अधिकारियों से बिल कम करने और किश्त में रुपए लेने की गुहार लगाई थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। बेटी के जन्मदिन पर घर में अंधेरा होने से वह व्यथित हो गया और कमरे में जाकर फांसी लगा ली।
ख़ुशी के इस माहौल में मातम पसर गया। मासूम बच्ची ने अपने जन्मदिन पर अपने पिता को खो दिया। एक नादान बच्ची के लिए इससे ज्यादा बुरा क्या हो सकता है। जांच अधिकारी एसके बामनिया ने बताया कि मृतक पंचमूर्ति नगर निवासी बबलू दुबे है। वह एक निजी कंपनी में काम करता था।
अधिकारी ने बताया कि लगभग 70 हज़ार तक की बिजली बिल आयी थी जिसके वजह से युवक काफी परेशान था और डिप्रेशन में चला गया।

 

रोती बिलखती बहन ने बताया कि महज़ तीन से चार महीने में बिजली बिल 70 हज़ार के पार कर दिया गया। भाई कई बार विभाग गया पर अधिकारियों ने बिना कॉपी सुनवाई बिना किसी जाँच पड़ताल किये उसे भगा दिया। जिस वजह से युवक बेहद परेशान रहने लगा था।
उसके दो बच्चे हैं, बेटी का शुक्रवार को जन्मदिन था। लाइट कट जाने से वह काफी रो रहा था। कह रहा था कि बेटी का जन्मदिन है और घर में अंधेरा हैं। मैं ऐसे नहीं जी सकता। मेरी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है।
आपको बता दें कि बबलू बच्ची के जन्मदिन पर भी बिजली विभाग में पहुंचा और बिजली बिल काम करने को लेकर गुहार लगायी पर कोई सुनवाई नहीं की गई वह वापस घर आया और अपने कमरे में शांति से चला गया।
सभी घरवाले बच्ची के जन्मदिन की तैयारियों में जुटे थे। थोड़े देर बाद जब वह युवक के कमरे में गए तो वह फंदे से लटकता मिला। घर में मातम पसर गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँच गई और बबलू को फंदे से उतारा।
पुलिस मामले की पूरी जाँच कर रही है।
कमरे में कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिले हैं। बिजली विभाग पर गांव वालों का आक्रोश फूट पड़ा है।

आज विभाग के एक गलती की वजह से एक मासूम बच्ची ने अपने जन्मदिवस पर अपने पिता को खो दिया। आखिर कब तक विभाग अपनी मनमर्ज़ी चलाते रहेंगे।
अगर समय पर इतने ज्यादा बिल आने की पूरी वजह जांच ली जाती तो शायद वह बच्ची अपने पिता के साथ अपने जन्मदिन के खुशनुमा पल  अनुभूति कर रही होती।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button