सभी खबरें

तो ऐसे भारतीय वायुसेना ने बालाकोट पर बोला था हमला, एयरस्ट्राइक का वीडियो आया सामने 

Balakot Air Strike Video – इसी साल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर एक आत्मघाती हमला हुआ था। जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी। इसके बाद 26 फरवरी को बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायुसेना ने हवाई हमला किया था। 

 

मालूम हो कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी। इस एयरस्ट्राइक में वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अड्डों पर ताबड़तोड़ बम बरसाए थे। अब भारतीय वायुसेना ने बालाकोट एयरस्ट्राइक का यह वीडियो जारी कर दिया हैं। इस वीडियो में बताया गया है कि किस तरह भारत के जवानों ने पाक के इस आतंकी संगठन जैश के अड्डों को तबाह किया था। 

बता दे कि आज भारतीय वायुसेना के नए प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बालाकोट एयरस्ट्राइक का एक प्रमोशनल वीडियो जारी किया हैं। 

भारतीय वायुसेना के हमले में पहली बार इस्तेमाल किए गए मिराज-2000 लड़ाकू विमानों के एक पालयट ने बताया था कि “यह 90 सेकेंड में पूरा हो गया था, हमने बम फेंका और वापस लौट आए।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button