सभी खबरें

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पर लगा छेड़छाड़ का आरोप, FIR दर्ज़

महिला से छेड़छाड़ करने को लेकर FIR दर्ज कराई गई है

देवकीनंदन ठाकुर बोले यह सब साजिश है

हरियाणा की महिला ने कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर के भाई पर यौन शोषण का आरोप लगाया था

  • आगरा : देश ही नहीं बल्कि विदेश में मशहूर कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर (Devkinandan Thakur) जो सरेआम धर्म और अच्छे रास्ते पर चलने का पाठ पढ़ाते है, फिर ये कुकर्म कैसे पंडित जी? दरअसल देवकीनंदन ठाकुर पर मथुरा के हाईवे थाने में घर में घुसकर मारपीट करने और महिला से छेड़छाड़ करने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई है. मथुरा जनपद के हाईवे थाने में दर्ज इस गंभीर प्रकरण की जांच सीओ (रिफाइनरी) वरुण कुमार कर रहे हैं. मीडिया से बात करते समय सीओ ने कहा कि देवकीनंदन ठाकुर पर दर्ज मामले में महिला को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है. वहीं, देवकीनंदन ठाकुर की तरफ से कहा गया है कि यह पूरा मामला एक साजिश है.

वृंदावन के कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पर छेड़छाड़ की एफआईआर में उनके भाई समेत छह लोगों को आरोपी बनाया गया है. संगीन धाराओं में दर्ज हुई रिपोर्ट के मामले में जांचकर्ता सीओ रिफाइनरी ने घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज मंगवाई है. पुलिस सबसे पहले अनुसूचित जाति की महिला के बयान भी दर्ज करेगी.

Image result for देवकीनंदन ठाकुर

24 फ़रवरी को मारपीट व छेड़खानी का आरोप
भागवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर पर थाना हाईवे क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाले अनुसूचित जाति के परिवार ने गंभीर आरोप लगाए हैं. आरोप है कि 24 फरवरी को पीड़ित के घर में घुसकर जमकर मारपीट की गई. इसके साथ ही गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देने के अलावा महिला से छेड़खानी भी की गई. पीड़ितों के अनुसार, जब मौके पर सूचना पाकर पुलिस पहुंची तो सभी आरोपी भाग खड़े हुए. पीड़ित की तहरीर पर 27 फरवरी को भागवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर, भाई विजय शर्मा, गजेंद्र, श्यामसुंदर, अमित और धर्मेंद्र के खिलाफ मथुरा के थाना हाईवे में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई. इस मामले की जांच सीओ रिफाइनरी ने शुरू कर दी है. सीओ रिफाइनरी ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज मंगाने के साथ ही छेड़खानी का आरोप लगाने वाली महिला को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है.

एससी-एसटी का विरोध कर चर्चा में आए थे ठाकुर
कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पूर्व में एससी-एसीटी एक्ट का विरोध करने को लेकर सुर्खियों में आए थे. भीम आर्मी के कुछ सदस्यों ने उन्हें धमकी भी दी थी. आगरा में देवकीनंदन ठाकुर को एक मीटिंग के दौरान पुलिस ने हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेजा था. बाद में उन्हें मथुरा वापस भेज दिया गया था. एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ देश भर में देवकीनंदन ठाकुर ने आवाज मुखर की थी. कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर अकसर वृंदावन में ही रहते हैं. देश भर के अलग अलग राज्यों के प्रमुख शहरों के साथ-साथ विदेशों में भी उनकी कथाएं सुनने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है.

Image result for देवकीनंदन ठाकुर

हरियाणा की एक महिला ने कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर के भाई पर यौन शोषण का आरोप लगाया था
पीड़ित ने जब आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की बात कही तो उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी देकर चले गए | पुलिस ने इस मामले में एससी/एसटी एक्ट के अंतर्गत सभी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की छानबीन कर रही है | पुष्पेंद्र कुमार आर्य ने पुलिस को बताया कि हरियाणा की एक महिला ने कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर के भाई पर यौन शोषण का आरोप लगाया था | पीड़ित पत्रकार ने उस महिला की बाइट ली थी | इसकी जानकारी जब कथा वाचक देवकीनंदन और उनके भाई को चली तो उन्होंने कुछ लोगों के साथ पत्रकार के घर में घुसकर मारपीट और उसकी पत्नी से बदसलूकी की | पीड़ित पुष्पेंद्र कुमार आर्य मथुरा के हाइवे थाना क्षेत्र की राधावैली कॉलोनी में रहते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button