सभी खबरें

इवनिंग बुलेटिन देश व प्रदेश की प्रमुख-प्रमुख ख़बरें

देश से जुडी ख़बरें :- मेरा देश 

1) ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #HowdyIndianEconomy ट्वीट ,राहुल गांधी ने वर्तमान भारतीय अर्थव्यवस्था के संबंध में किया था ट्वीट। 

2) मंगोलिया के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से की मुलाकात। 

3) स्वामी चिन्मयानंद ने अपने ऊपर लगे ज्यादातर आरोपों को स्वीकारा, कहा- अपने किए पर शर्मिंदा हूँ, चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने अपने ऊपर लगे ज्यादातर आरोपों को स्वीकार कर लिया है :-SIT 

4) 46 दिनों बाद महबूबा मुफ्ती के ट्विटर अकाउंट से हुआ कोई ट्वीट, बता दें की यह ट्वीट महबूबा मुफ्ती ने नहीं, बल्कि उनकी बेटी इल्तिजा ने किया है और बताया है कि वे अब मां का ट्विटर अकाउंट संभाल रही हैं।

5) कैटरीना कैफ संग अपने अफेयर की खबरों पर विराम लगाते हुए विक्की कौशल ने कहा कि ये सभी बातें अफवाह हैं। हम दोनों फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हैं और एक-दूसरे को जानते हैं।

6) कर्नाटक: धारवाड ज़िले के अंचतगेरी गांव में प्लास्टिक के खिलाफ अनूठा अभियान; प्लास्टिक की बेकार बोतलों को ढ़ूंढकर लाने वाले
स्कूली बच्चों को हर बोलत के बदले मिलता है एक रुपया। 

ख़बरें अर्थव्यवथा व शेयर बाजार से :- 

1) कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के फैसले को पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक, ट्वीट कर गिनाए फायदे। 

2) वित्त मंत्री की नई घोषणाएं / किरण मजूमदार ने कहा- टैक्स दरें अब दुनिया के मुकाबले प्रतिस्पर्धी; गोयनका बोले- दिवाली जल्दी आ गई। 

3) मोदी ने कहा- इससे मेक इन इंडिया को गति मिलेगी; आरबीआई गवर्नर बोले- यह सरकार का साहसिक फैसला। 

4) आज सेंसेक्स में देखने को मिला भारी उछाल 10 साल की सबसे बड़ी तेजी, आज निवेशकों ने 6.83 लाख करोड़ रुपए कमाए
दरअसल आज वित्त मंत्री ने शेयर बाजार और कॉर्पोरेट टैक्स से जुड़े ऐलान किए, इसके बाद बाजार में तेजी आई,साथ ही साथ  कॉर्पोरेट टैक्स घटाकर 22% किया, पहले 30% टैक्स लगता था। 
आज सेंसेक्स 1921 अंक चढ़कर 38015 पर बंद। 

5) आरबीआई अगले महीने फिर रेपो रेट घटा सकता है, आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने संकेत दिए आरबीआई गवर्नर ने कहा- महंगाई दर लक्ष्य से कम इसलिए ब्याज दर घटाने में मदद मिल सकती है रिज़र्व बैंक इसी वर्ष से रेपो रेट में 1.10% कटौती कर चुका है, RBI ने पिछली 4 बैठकों में लगातार रेट घटाया। 

ख़बरें खेल से :-खेल समाचार 

1) अमित पंघल वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष, अमित ने 52 किलोग्राम भार वर्ग में साकेन बिबोसिनोव को 3-2 से हराया
भारत के ही मनीष कौशिक 63 किलोग्राम भार वर्ग के सेमीफाइनल में हार गए,कांस्य पदक से करना पड़ा संतोष। 

2) क्रिकेट :- गावस्कर ने धोनी पर बोलते हुए कहाँ की धोनी को सम्मान से विदाई देनी चाहिए, इसके साथ ही साथ ऋषभ पंत को बताया टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी पहली पसंद, गावस्कर ने कहाँ की अब धोनी से आगे सोचने का समय। 

3) भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक, कड़े मुकाबले में मंगोलिया के पहलवान को हराया। 

ख़बरें मध्यप्रदेश से :-मेरा मध्यप्रदेश है 

1) प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने केंद्रीय दल के प्रतिनिधिमंडल को बताया प्रदेश में अब तक हुई है बारिश और बाढ़ से 225 मौतें, 11 हजार 906 करोड़ का नुक्सान। 

2) जबकि सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह ने आरोप लगते हुए कहा की  केंद्र सरकार मप्र को मदद नहीं देना चाहती है। 

3) खजुराहो क्षेत्र में 4 स्थानों पर गिरी आकाशीय बिजली, 3 की मौत। 

4) मध्यप्रदेश में बाढ़ पीड़ितों के मुआवजे को लेकर बीजेपी ने किया जगह -जगह प्रदर्शन। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button