सभी खबरें

IIFA Awards 2020: बॉलीवुड सितारें खाएंगे "कड़कनाथ" का मांस? CM Kamalnath की मंज़ूरी बाकी

  • मध्यप्रदेश में IIFA Awards को लेकर गरमाया सियासी पारा 
  • बीजेपी ने उठाए इस आयोजन को लेकर सवाल 
  • बॉलीवुड सितारों को कड़कनाथ खिलाने की उठी मांग 
  • कृषि विज्ञान केंद्र झाबुआ के निदेशक ने सीएम कमलनाथ को लिखा पत्र

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में आईफा की तारीखों का ऐलान हो चूका हैं। बीते दिनों राजधानी भोपाल आए बॉलीवुड स्टार सलमान खान और अभिनेत्री जैकलीन ने आईफा की तारीखों का ऐलान किया। बता दे कि इंदौर और भोपाल में आईफा अवॉर्ड का आयोजन होने वाला हैं। इंदौर में 27, 28 और 29 मार्च को इसका आयोजन होगा। वहीं, आईफा का एक कार्यक्रम 21 मार्च को भोपाल स्थित मिंटो कन्वेंशन हॉल में भी होगा। उम्मीद है कि आईफा के दौरान इंदौर बॉलीवुड के करीब चार सौ कलाकार आएंगे।

हालांकि, आईफा के आयोजन से पहले ही प्रदेश में सियासी घमासान मचा हुआ हैं। जहां इस समय बीजेपी इस आयोजन को लेकर प्रदेश सरकार के घेराव में लगी हुई हैं। वहीं दूसरी तरफ अब यह मांग उठने लगी है कि बॉलीवुड सितारों को मध्यप्रदेश का फेमस कड़कनाथ भी परोसा जाए।

दरअसल, सीएम कमलनाथ ने एक ब्लॉग के माध्यम से इस आईफा अवॉर्ड को राज्य के आदिवासियों को समर्पित किया हैं। 

जिसके बाद कृषि विज्ञान केंद्र झाबुआ के निदेशक ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखकर बॉलीवुड सितारों को कड़कनाथ परोसनें की मांग की हैं। उन्होंने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखकर कहा कि साल 2020 में आईफा अवॉर्ड समारोह मध्यप्रदेश के इंदौर में होने जा रहा हैं। इसी संदर्भ में मेरा सुझाव है कि पश्चिम मध्यप्रदेश के आदिवासी अंचल झाबुआ के प्रसिद्ध कड़कनाथ मुर्गे जो कि कम मात्रा में फैट, प्रोटीन और आयरन से भरपूर होने एवं अन्यू खूबियों के कारण पूरे देश में अपनी अलग पहचान बना चुका हैं। 

उन्होंने कहा है कि मेरा आपसे अनुरोध है कि इस क्षेत्र का दाल-पानिया भी प्रसिद्ध व्यंजन है, इसे भी इन फिल्मी सितारों को इस कार्यक्रम के दौरान खाने में परोसा जाए। उन्होंने कहा कि इसका सीधा फायदा यहां के आदिवासियों को होगा और क्षेत्र में नये रोजगार के साधन खुलेंगे। 

ऐसे में अगर सीएम कमलनाथ कृषि विज्ञान केंद्र की ये मांग मान लेते है तो बॉलीवुड सितारों को इस बार कड़कनाथ का स्वाद चखना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button