सभी खबरें

होशंगाबाद: घर में अकेले थे आदिवासी बुजुर्ग दंपती, अज्ञात लोगों ने की हत्या

  • होशंगाबाद जिले के पिपरिया खुर्द का हैं मामला
  • आदिवासी बुजुर्ग दंपती की धारदार हथियार से हुई हत्या
  • हत्या के कारणों का फ़िलहाल नहीं हुआ ख़ुलासा

होशंगाबाद/ अंजली कुशवाह: मध्य प्रदेश में दिन ब दिन अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच होशंगाबाद जिले के केसला से 40 किमी दूर पिपरिया खुर्द में दोहरे हत्याकांड का मामला सामने आया है. जहाँ आदिवासी बुजुर्ग दंपती की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी. दंपति की हत्या किसी धारदार हथियार से की गयी हैं.

गांव में हैं दहशत का माहौल

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम को जब बेटे-बहू रिश्तेदारी से लौटकर घर आने पर आये तो इस घटना की जानकारी मिली. बुजुर्ग पति का शव आंगन और पत्नी का शव घर के पीछे पड़ा मिला था. गांव में हत्या हो जाने की खबर से गांव वालों में दहशत का माहौल हैं.

घटना की सूचना मिलते ही केसला थाना प्रभारी प्रशिक्षु DSP विमलेश उइके स्टॉफ के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. रात 9.30 बजे SP डॉ. गुरकरन सिंह, SDOP एमके मालवीय भी घटनास्थल पहुंचे. फ़िलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज का लिया हैं. इसके बाद देर रात हरदा से फॉरेंसिक साइंस लैब (FSL) अधिकारी पिपरिया खुर्द पहुंचे. पुलिस के मुताबिक पन्नालाल पुत्र विशन कलमे (60) और उसकी पत्नी कस्तूरी बाई के शव शुक्रवार शाम को घर आंगन और पीछे मिले हैं. मृतक का बेटा रायसिंह अपनी पत्नी सीमा बाई के साथ साढू भाई के घर मुंडन कार्यक्रम में शामिल होने गुरुवार को शाहपुर के हांडीपानी गांव गया था. घर पर उनके माता-पिता अकेले थे.

बुज़ुर्ग दंपति के गले और सिर पर हैं चोट के निशान

मृतक के बेटे रायसिंह के मुताबिक शुक्रवार शाम 4 बजे वापस गांव आया तो पिता आंगन में मृत अवस्था में और मां घर के पीछे मृत अवस्था में पड़े मिले. दोनों के गले और सिर पर चोट के निशान है. उसने गांव में आस-पड़ोस में यह जानकारी दी. सूचना मिलने पर केसला थाने से पुलिस मौके पर पहुंची. घटनास्थल का मुआयना करके FSL टीम द्वारा सबूत जुटाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए इटारसी भेजा गया है. शनिवार सुबह शव का पोस्टमार्टम होगा.

मामले पर पड़ोसियों ने साधी चुप्पी

मिली जानकारी के अनुसार SP डॉ. गुरकरन सिंह ने बताया दोहरे हत्याकांड होने के बारे में रात को पड़ोसियों से मौखिक जानकारी ली गई. किसी ने भी यह घटनाक्रम के बारे में कुछ नहीं कहा. बुजुर्ग दंपती को शव रात से सुबह तक घर के बाहर पड़े रहे. उस पर भी किसी की नजर नहीं गई. मोहल्ले में एक-दो परिवार से पुराने विवाद की जानकारी मिली है. घटना में मोहल्ले के लोगों पर शंका है. फ़िलहाल घटना की जाँच की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button