सभी खबरें

Good news जबलपुर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, तीन जगह पर बनाए गए सेंटर

Good news जबलपुर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, तीन जगह पर बनाए गए सेंटर

  • स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कलेक्टर ने पूर्वाभ्यास का किया अवलोकन
  • जिला अस्पताल विक्टोरिया मेडिकल कॉलेज और निजी क्षेत्र के सिटी अस्पताल में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया हुई शुरू

द लोकनीति डेस्क जबलपुर

कोरोना वैक्सीन की मंजूरी मिलने के बाद इसके वैक्सीनेशन की तैयारियां तेज हो गई। जबलपुर में शुक्रवार को वैक्सीनेशन का ड्राई रन शुरू हो गया। जबलपुर में जिला अस्पताल विक्टोरिया मेडिकल कॉलेज और निजी क्षेत्र के सिटी हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया सुबह 11:00 बजे शुरू हुई। वैक्सीनेशन के ड्राई रन का अवलोकन जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने विक्टोरिया जिला अस्पताल में किया। कलेक्टर ने टीके लगाने की पूर्वाभ्यास का अवलोकन किया।

कोविड  वैक्सीन लगाने से पहले तैयारियों का अवलोकन
सूत्रों की माने तो ड्राई रन का उद्देश्य कोविड-19 लगाने से पहले उसकी तैयारियों को जांचना परखना है। ड्राई रन में कोविड-19 लगाने के बाद इससे साइड इफेक्ट की स्थिति में जल्द से जल्द उपचार की सुविधा देने की तैयारियों को परखा गया।

1 घंटे में 10 लोगों को वैक्सीनेशन का टारगेट
वैक्सीनेशन की प्रक्रिया सुबह 8:00 बजे शुरू हो गई 8:00 से 11:00 के बीच को 90 लोगों पर वैक्सीनेशन किया जाना था।  तीनों सेंटरों को 1 घंटे में 10 लोगों के वैक्सीनेशन का टारगेट दिया गया था। विक्टोरिया में कुछ देरी तो मेडिकल और सिटी अस्पताल में ठीक समय पर वैक्सीनेशन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई। विक्टोरिया में सबसे पहले पैथोलॉजिस्ट को टीका लगाने का डेमो हुआ। ड्राई रन के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रत्नेश कुरारिया सिविल सर्जन डॉक्टर सी वी अरोरा और जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एसएस दहिया मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button