सभी खबरें

Google Map के कल हुए 15 साल पूरे, अपडेट App के साथ मिलेगें ये नए फीचर्स

Google Map के कल हुए 15 साल पूरे, App अपडेट के साथ मिलेगें ये नए फीचर्स

नई दिल्ली : आयुषी जैन : Google Map का यूज़ हम सब अपने स्मार्टफोन में करते हैं. किसी भी जगह को आसानी से ढूंढने के लिए ये सबसे अच्छा और बेस्ट एप है. हम आपको बता दें, Google Maps को 15 साल पूरे हो गए हैं.

15 साल पूरे होने पर गूगल ने एप को अपडेट किया है. इस अपडेट के साथ ही Google Maps का आइकन (Icon) भी बदल गया है.

Google Maps ने अपने 15 साल पूरे होने पर फीचर्स को भी अपडेट किया है. Google Maps का आइकन अब लोकेशन पिन के रुप में बना दिखाई दे रहा है. इस अपडेट को आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स को दिया गया है.

आइये जानते है क्या है खास-

  1. नए आइकन के साथ एप में अब 5 टैब भी जोड़ दिए गए हैं. इसमें एक्सप्लोर, कम्यूट, सेव्ड, अपडेट्स मोड और कॉन्ट्रिब्यूट शामिल हैं. कॉन्ट्रिब्यूट की मदद से आप किसी भी जगह की फोटो या वीडियो को अपलोड कर सकते हैं. साथ ही किस भी जगह का रिव्यू भी दे सकते हैं. इससे दूसरे लोगों को भी उस जगह के बारे में पता चल सकेगा.
  2. सेव्ड ऑप्शन की मदद से आप अपने आस-पास के एरिया को, भविष्य की ट्रिप को और अपने ऑफिस एडरेस को सेव करके रख सकते हैं. वहीं अपडेट्स ऑप्शन की मदद से आप अपने आसपास के खास स्पॉट्स देख सकते हैं.
  3. एक्सप्लोर टैब की मदद से यूजर्स अपनी आस-पास की लोकेशन को सर्च कर सकते हैं. वहीं कम्यूट ऑप्शन की मदद से किसी भी जगह पर जाने का रास्ता सर्च किया जा सकता है. साथ ही ये आपको छोटा रास्ता दिखाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button