सभी खबरें

CAA : जो काम "Gandhi-Nehru" व पूरी "Congress" नहीं कर सकी, उसे "PM Modi" ने कर दिखाया – JP Nadda

नई दिल्ली – नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर इस समय देश में बवाल मचा हुआ हैं। राजधानी दिल्ली में इस कानून के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा हैं। जबकि दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा फैली हुई हैं। वहीं, इन सब के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का एक बड़ा बयान सामने आया हैं। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की हैं।  

बता दे कि इन दिनों बीजेपी लगातार नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में कार्यक्रम और रैलियां निकाल रहीं हैं। इसी कड़ी में शिमला में एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बयान देते हुए कहा कि 'महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, डॉ. मनमोहन सिंह, सभी ने कहा कि वे पाकिस्तान और बांग्लादेश से पीड़ित अल्पसंख्यकों को लाएंगे। वे ऐसा नहीं कर सके, लेकिन पीएम मोदी ने कर दिखाया। 

इस दौरान जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने और तीन तलाक को दंडनीय बनाने जैसे मोदी सरकार के कदमों के बारे में भ्रांतियां दूर करने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों को बताना चाहिए कि अनुच्छेद 370 पर निर्णायक कदम से जम्मू-कश्मीर के लोगों के जीवन में खुशी आई जो कई अधिकारों से पहले वंचित थे। 

बता दे कि गुरुवार रात तक हिंसा में मारे जाने वालों का आंकड़ा 38 तक पहुंच गया, जबकि सैकड़ों की संख्या में घायल हैं। दिल्ली की गलियों में सुरक्षाबलों की ओर से लगातार शांति बनाए रखने की अपील की जा रही हैं। वहीं, पुलिस ने अब तक 48 FIR दर्ज कर ली हैं, जबकि 106 को गिरफ्तार किया गया हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button