सभी खबरें

दमोह : प्रशासन को चेताया, 5 दिन में हटाओ अतिक्रमण, विभिन्न संगठनों ने आज फिर एसडीएम को दिया ज्ञापन

प्रशासन को चेताया, 5 दिन में हटाओ अतिक्रमण,
विभिन्न संगठनों ने आज फिर एसडीएम को दिया ज्ञापन, अतिक्रमण विरोधी मुहिम रोकने का किया विरोध
दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट : –
 दो दिन में ही अतिक्रमण रोधी मुहिम  बंद किए जाने के विरोध में आज विभिन्न संगठनों ने एक बार फिर अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन दिया। साथ ही प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही शहर के अतिक्रमण नहीं हटाए गए और अन्य मांगे नहीं मानी गई 11 तारीख को दमोह बंद किया जाएगा।  
      जिला प्रशासन, नगर पालिका और पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रुप से नगर में 2 दिन चलाई गई अतिक्रमण विरोधी मुहिम बंद किए जाने के विरोध में एक बार फिर विभिन्न संगठन लामबंद हो गए हैं। आज विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले एक बार फिर विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने अनुविभागीय अधिकारी गगन विसेन से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। साथ ही दोबारा अतिक्रमण हटाने की मांग की। ज्ञापन कर्ताओं ने कहा कि शहर में जगह-जगह मीट की दुकानें लग रही है उन्हें नहीं हटाया गया है। इसके अलावा प्रशासन ने केवल 2 दिन तक अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाकर उसे बंद कर दिया है। जो कि उचित नहीं है। साथ ही कसाई मंडी में जो अतिक्रमण तोड़े गए हैं वह अपर्याप्त है। राजस्व और नगर पालिका ने कसाई मंडी में जो मकान चिन्हित किए थे उन्हें नहीं तोड़ा गया। बल्कि नाम मात्र की कार्यवाई की गई है। जिससे विभिन्न संगठनों में रोष व्याप्त है। मालूम हो कि बीते 28 दिसंबर को शिक्षक अजय मुड़ा की समुदाय विशेष के लोगों ने निर्मम हत्या कर दी थी। जिसके बाद से ही लगातार आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई और शेष आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आवाज उठा रहे हैं।

मुहिम बंद नहीं हुई : –

एसडीएम गगन बिसेन ने ज्ञापन कर्ताओं को आश्वस्त किया कि मुहिम बंद नहीं हुई है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि बहुत सारे कार्य होते हैं जिनके कारण मुहिम रोकी गई है लेकिन बंद नहीं किया गया है। यह अनवरत चलने वाली प्रक्रिया है जो चालू रहेगी। उन्होंने शहर में जगह-जगह लगाई जा रहीं मीट की दुकानें भी शीघ्र हटाने का आश्वासन दिया है।

वापस बुलाना पड़ेगा पुलिस फोर्स : –

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान से भी ज्ञापन कर्ताओं ने मुलाकात की। इस अवसर पर एसपी ने कहा कि सागर से पुलिस फोर्स अतिक्रमण हटवाने के लिए बुलाई गई थी जो वापस चली गई है। उसे फिर से वापस बुलाया जाएगा साथ ही इस संबंध में वह कलेक्टर महोदय से भी चर्चा करेंगे।

तो 11 को होगा दमोह बंद : –

बजरंग दल के जिला संयोजक पवन रजक ने बताया कि विभिन्न संगठनों की बैठक हो चुकी है। प्रशासन को 5 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है यदि इस अवधि में अतिक्रमण नहीं हटाए गए  तो 11 जनवरी को दमोह बंद किया जाएगा। इसके साथ ही मुर्शिद बाबा के मैदान में धरना दिया जाएगा जिसकी समस्त जवाबदारी प्रशासन की होगी।

कितने अतिक्रमण हैं पता नहीं : –

एसडीएम गगन विसेन से जब यह पूछा गया कि नगर पालिका और राजस्व विभाग द्वारा सर्वे में कितने अतिक्रमण चिह्नित किए गए हैं ? तो उन्होंने कहा कि लगातार सर्वे चल रहा है। इसकी कोई निश्चित संख्या नहीं है। शहर में कितने लोग अतिक्रमण किए हुए हैं इसकी जानकारी  विसेन नहीं दे सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button