सभी खबरें

Ujjain :- खतरनाक कोरोना वायरस ने मध्यप्रदेश में दी दस्तक , मिले दो संदिग्ध मरीज़

Ujjain News Gautam :- खतरनाक कोरोना वायरस (Corona Virus) के दो संदिग्ध मरीज़ उज्जैन में मिले हैं। दोनों मरीज़ दो हफ्ते पहले चीन (China) के वुहान (Vuhan) शहर से लौटे हैं। दोनों मरीज़ों को उज्जैन के माधवनगर (Madhavnagar) अस्पातल में भर्ती करवाया गया है।
अबतक कई लोगों की जान ले चूका खतरनाक कोरोना वायरस ने मध्यप्रदेश में भी दस्तक दे दी है। जानकारी के अनुसार दोनों मरीज़ अभी कुछ दिनों पहले ही चीन से लौटे हैं। पीड़ित माँ बेटे को सर्दी-ज़ुकाम था। जिसका इलाज़ करवाने वे डॉक्टर के पास गए। इलाज़ कर रहे डॉक्टर को जब युवक के चीन से लौटने की जानकारी लगी तो उन्होंने वायरस की चपेट में होने की आशंका में उसे विशेष स्वाइन फ्लू (Swine Flu) वार्ड में भर्ती करवाया।

डॉक्टर का क्या कहना
सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल कि संदिग्ध युवक चीन के वहां शहर में पढाई कर रहा है। 13 जनवरी को वह उज्जैन लौटा तभी से उसको सर्दी-ज़ुकाम है। डॉक्टरों को संदेह है कि कहीं बेटे के संक्रमण के चलते माँ भी तो कहीं इसके चपेट में नहीं आ गई।

बता दें की अबतक चीन में इस वायरस के चलते 106 लोगों की मौत हो चुकी है। और ये जानलेवा वायरस धीरे धीरे फैलता जा रहा। विश्व भर के देशों ने इसको लेकर सुरक्षा रणनीति बनाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button